चाईबासा – तांतनगर  मे प्रेम प्रसंग में हुए युवक की हत्या 5 गिरफ्तार ,4 फरार 

4

चाईबासा:   सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी  अमर कुमार पांडे के द्वारा जानकारी  दी गयी कि दिनांक 11 जनवरी को मंझारी थाना कांड संख्या 03/2020, भारतीय दंड संहिता की धारा 302/201/34 के तहत अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नियत से कोकचो टोला, गितिलांगर स्थित कांदा-मांदा पहाड़ के तलहटी में शव फेंकने का मामला कोकचो के ग्रामीण मुंडा सुशील कुमार कालुण्डिया के द्वारा दर्ज करवाया गया था। इस संबंध में वादी के द्वारा बताया गया कि दिनांक 10 जनवरी को सुबह 8:00 बजे चाय पीने के क्रम में बाजार में चर्चा के दौरान पहाड़ के तलहटी में एक अज्ञात आदमी का शव होने की जानकारी प्राप्त हुई। इसके उपरांत ग्रामीण मुंडा एवं आसपास के ग्रामीणों द्वारा अज्ञात आदमी को पहचानने का प्रयास किया गया परंतु अज्ञात शव की पहचान नहीं हो पाई। अज्ञात व्यक्ति के शव को देखने से ज्ञात हुआ कि किसी अन्यत्र स्थान पर मार पीट कर हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को जंगल में फेंक दिया गया है।उक्त कांड के उद्भेदन हेतु पश्चिमी सिंहभूम पुलिस अधीक्षक  इंद्रजीत माहथा के द्वारा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया और अज्ञात शव का विधिवत प्रकाशन हुलिया व फोटो सहित स्थानीय समाचार पत्रों में दिनांक 11 जनवरी को करवाया गया। स्थानीय समाचार पत्र में प्रकाशित मृतक के फोटो को विक्रम मुंडारी, पिता मंगल मुंडारी एवं बाजून सोरेन, पिता भोला सोरेन के द्वारा अर्जुन सोरेन को बताया गया कि समाचार पत्र में प्रकाशित शव का फोटो उनके पुत्र मंगल सोरेन का है। सूचना के सत्यापन हेतु सभी लोग तांतनगर ओ.पी से संपर्क कर सदर अस्पताल चाईबासा आए एवं अज्ञात शव की पहचान मंगल सोरेन उर्फ पालो सोरेन, पिता अर्जुन सोरेन आदित्यपुर जिला जमशेदपुर के रूप में की गयी।

मृतक के परिजनों से पूछताछ के क्रम में ज्ञात हुआ कि मृतक मंगल सोरेन का प्रेम प्रसंग इलीगढ़ा थाना तांतनगर ओ.पी के निवासी मांगीलाल जोंको की पत्नी से चल रहा था, तथा मृतक 5 जनवरी से ही आर.आई.टी थाना अंतर्गत स्थित अपने आवास से फुटबॉल मैच खेलने की बात कहकर घर से प्रस्थान किया था। घटना के संबंध में उक्त सूत्र की प्राप्ति होने पर संदिग्ध मांगीलाल जोंको के घर दिनांक 15 जनवरी की रात्रि में छापेमारी की गई तथा छापेमारी के उपरांत उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के क्रम में यह ज्ञात हुआ कि उक्त का उसकी पत्नी से अवैध प्रेम प्रसंग चल रहा था तथा इस संबंध में उसने मृतक को चेतावनी भी दी थी।संदिग्ध के द्वारा आगे बताया गया कि मंगलवार 7 जनवरी को मृतक उसके घर पर गया जहां संदिग्ध एवं उसके परिजनों ने उसे घर के अंदर देखने के उपरांत अपने आंगन में बेरहमी पूर्वक लाठी से पिटाई की जिससे उसकी मृत्यु हो गई तथा साक्ष्य छुपाने की नियत से मांगीलाल ने अपनी स्कूटी पर मृतक के शव को बांधकर पहाड़ की तलहटी स्थित सुनसान जंगल में दिनांक 8 जनवरी की रात्रि में फेंक दिया। घटनाक्रम के खुलासे के उपरांत पांच अपराधियों जिसमें मांगीलाल जोंको, पिता गोंडो जोंको, बोनो सिंह जोंको पिता तुराम जोंको, गुनल जोंको, पिता तुराम जोंको, धनश्याम जोंको, पिता गोंडो जोंको, मानकी जोंको, पिता तुराम जोंको- सभी इलीगढ़ा ,स्कुलबासा थाना तांतनगर ओ.पी निवासी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More