विमल कीर्ति सिंह हो सकते हैं जमशेदपुर भाजपा से उम्मीदवार

विजय सिंह ,बी.जे.एन.एन.ब्यूरो,नई दिल्ली
चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी पार्टियों में हलचल तेज हो गयी है.जीतने योग्य प्रत्याशी की मांग बढ़ी हुई है. झारखण्ड की औद्योगिक राजधानी जमशेदपुर (पूर्वी सिंहभूम) सीट से झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की अगुआई वाली झारखण्ड विकास मोर्चा से मौजूदा सांसद डॉ अजय कुमार(पूर्व आईपीएस अधिकारी जमशेदपुर के पूर्व आरक्षी अधीक्षक ) हैं. डॉ अजय कुमार के सांसद बनाने के बाद नयी राजनीतिक शुरुआत हुई.जहाँ पहले सांसदों से मिलने के लिए माध्यम की जरुरत होती थी वहीँ डॉ अजय के सांसद बनने के बाद उनकी बढ़ती लोकप्रियता और कामकाज के तरीकों से जनता के बीच अच्छी पैठ बनी. ऐसे में कोई भी पार्टी डॉ अजय से मुकाबले के लिए कोई रिस्क नहीं लेना चाहती.
सूत्रो के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी से झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व सांसद अर्जुन मुंडा तथा राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री रघुबर दास भी जमशेदपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं.ऐसे में भाजपा किसी मजबूत प्रत्याशी को अपना उम्मीदवार बनानां चाहती है.
सूत्रो के अनुसार राज्य के पूर्व ऊर्जा सचिव विमल कीर्ति सिंह का नाम जमशेदपुर लोकसभा सीट से लगभग तय माना जा रहा है.
२४ अगस्त १९५९ को जन्मे विमल कीर्ति सिंह १९८६ बैच के आईएएस अधिकारी हैं और राजनीति में भाग्य आजमाने के लिए स्वैक्षिक अवकाश भी ले चुके हैं.सूत्रो की माने तो भाजपा जमशेदपुर सीट से श्री सिंह की उम्मीदवारी लगभग तय है.
दूसरी तरफ भाजपा से जमशेदपुर की पूर्व सासद आभा महतो और जमशेदपुर पश्चिम से भाजपा के पूर्व विधायक सरयू राय भी टिकट पाने की दौड़ में शामिल हैं.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More