तृणमूल कांग्रेस की दूसरी सूची जारी ,30 उम्मीदवारो में , मूसाहारी, बैठा ,अभिनेता विश्वजीत,शामिल

बीजेएनएन ब्यूरों नई दिल्ली 11 मार्च
लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने आज 30 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है .दुसरी सूची में प्रमुख रुप से गुजरे जमाने के अभिनेता विश्वजीत, पूर्व राज्यपाल आर एस मूसाहारी, कामेश्वर बैठा और पूर्व विधायक तारकेश्वर सिंह शामिल हैं.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा, ‘‘ इससे पहले हमने 48 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी और आज हम 30 और उम्मीवारों का नाम घोषित कर रहे हैं जो विभिन्न राज्यों से खड़े होंगे.’’ तृणमूल कांग्रेस के 30 उम्मीदवार 11 राज्यों में खड़े होंगे. फिल्म ‘बीस साल बाद’ के अभिनेता विश्वजीत दक्षिण दिल्ली से खड़ा होंगे, वहीं मूसाहारी असम के कोकराझाड़ से और सिंह बिहार के महाराजगंज से चुनाव लड़ेंगे.जबकि आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले झारखंड के पलामू से सांसद कामेश्वर बैठा को इसी सीट से टिकट दिया गया है.

दिल्ली की शेष छह सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषण दो.तीन दिन में कर दी जायेगी. तृणमूल पहले ही पश्चिम बंगाल से 42 उम्मीदवारों तथा त्रिपुरा और मणिपुर से दो. दो और धनबाद से उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है.

यह पूछे जाने पर कि क्या टीएमसी किसी पार्टी से गठजोड़ करेगी, ममता ने कहा, ‘‘हमने अकेले चलने का फैसला किया है. कुछ स्थानीय पार्टियां है, यदि वह आना चाहें तो उनका स्वागत है.’’ टीएमसी ने केरल के लिए जिन 10 उम्मीदवारों की घोषणा की है उनमें दो पत्रकार शामिल हैं, जिनके नाम अब्बास मोतलाप्पारा :कासरगोड सीट: और एस काक्कोडी :कोझीकोड: हैं. प्रसार भारती के पूर्व अध्यक्ष अरुण भटनागर को भोपाल सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया है.

यह पूछे जाने पर कि क्या आप से निष्कासित विधायक विनोद कुमार बिन्नी टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, ममता ने कहा, ‘अनुरोध आने पर हम चर्चा करेंगे.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More