सुपौल -एनडीआरएफ टीम ने गोपालगंज और सुपौल में बाढ़ में फँसे लोगों को सुरक्षित निकाला

401

सुपौल।

बिहार में बाढ़ के खतरे के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 21 टीमों को राज्य के विभिन्न संवेदनशील जिलों में तैनात किया गया है। कमान्डेंट विजय सिन्हा, 9वीं बटालियन एनडीआरएफ ने बताया कि बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के माँग पर एनडीआरएफ की 21 टीमों को बिहार राज्य के 12 जिलों में तैनात किया गया है। 03-03 टीमें गोपालगंज और पटना जिले में, 02-02 टीमें पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सारण, दरभंगा तथा सुपौल जिले में एवं 01-01 टीम कटिहार, किसनगंज, अररिया, मधुबनी तथा मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ आपदा से निपटने के लिए तैनात की गई है। एनडीआरएफ के बचावकर्मी सभी तैनाती वाले जिला में प्रशासन से कुशल समन्वय स्थापित कर बाढ़ प्रभावित इलाके में लगातार रैकी और बोट पैट्रोलिंग कर रहे है ताकि जरूरत के अनुसार मुसीबत में फँसे लोगों को तुरन्त मदद पहुँचाया जा सके।

कमान्डेंट विजय सिन्हा ने आगे बताया कि आज बुधवार को एनडीआरएफ की एक टीम उप कमांडेंट कुलदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में गोपलगंज जिलान्तर्गत सदर प्रखण्ड में स्थित बाढ़ प्रभावित गाँव खाप मकसूदपुर में बाढ़ में फँसे लोगों को रेस्क्यू बोट से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। एक अन्य टीम उप कमान्डेंट कुमार बालचन्द्र के नेतृत्व में सुपौल जिलान्तर्गत भापतियाही प्रखण्ड में बाढ़ प्रभावित इलाके में फँसे लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एनडीआरएफ कार्मिकों द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का पूरा एहतियात बरता जा रहा है।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More