नई दिल्ली-राष्ट्रपति ने जनरल राजेन्द्र छेत्री को भारतीय सेना के जनरल की मानद रैंक प्रदान की

81

नई दिल्र्ली ।
राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने आज (03 फरवरी, 2016) राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष अधिष्ठापन समारोह में नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष प्रख्यात त्रिसहकति-पट्टा जनरल राजेन्द्र छेत्री को उनकी सराहनीय सैन्य क्षमता एवं भारत के साथ नेपाल के दीर्घकालिक एवं मैत्रीपूर्ण संबंध को बढ़ावा देने में उनके बेशुमार योगदान के लिए भारतीय सेना के जनरल की मानद रैंक प्रदान की।

इस अवसर पर प्रशंसात्मक उल्लेख में कहा गया “जनरल राजेन्द्र छेत्री की स्वरहित सेवा, समर्पित भावना एवं उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता सैन्य सेवा की बेहतरीन परंपराओं के अनुकूल है तथा उनकी एवं नेपाल की सेना की विशिष्ट साख को परिलक्षित करती है। अपने पूरे शानदार कार्याकाल के दौरान जनरल छेत्री ने गतिशील नेतृत्व एवं आसाधारण पेशेवर क्षमता प्रदर्शन किया है। जनरल राजेन्द्र छेत्री ने भारत और नेपाल की सेनाओं के बीच तथा विश्व की अन्य सेनाओं के साथ भी सद्भावना एवं आपसी समझ पर आधारित मित्रता के वर्तमान संबंध को बढ़ावा देने में योगदान दिया है। उनकी सराहनीय सैन्य क्षमता एवं भारत के साथ दीर्घकालिक एवं मैत्रीपूर्ण संबंध को और अधिक बढ़ाने में उनके असीम योगदान के सम्मान में भारत के राष्ट्रपति जनरल राजेन्द्र छेत्री को भारतीय सेना के जनरल की मानद रैंक प्रदान करते है।”

इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर, थल सेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह, वायुसेना अध्यक्ष मार्शल अरूप राहा, नौसेना के उप-प्रमुख वाइस एडमिरल पी. मुरुगेषन एवं रक्षा सचिव श्री जी. मोहन कुमार शामिल थे।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More