रेल हादसा: गोरखधाम एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर, 30 की मौत –

नई दिल्लाी .26 मई

नई दिल्ली से गोरखपुर की ओर जा रही गोरखधाम एक्सप्रेस की बस्ती तथा संतकबीर नगर जिले के बीच चुरेम रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में गोरखधाम के चालक सहित 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि इस कठिन घड़ी में हम पीड़ित परिवारों के साथ हैं। राजनाथ ने कहा कि हम दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

गोरखधाम एक्सप्रेस(12556) ने बस्ती के बाद तथा संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के बीच चुरेम रेलवे स्टेशन पर आगे चल रही मालगाड़ी में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि गोरखधाम एक्सप्रेस के छह डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़कर पटरी से उतर गए। इसमें गोरखधाम एक्सप्रेस के चालक सहित 20 लोगों की तत्काल मौत हो गई।

दर्जनों घायल को संत कबीर नगर के जिला अस्पताल में भरती कराया गया है। रेलवे की दुर्घटना राहत ट्रेन गोरखपुर तथा गोंडा से मौके पर पहुंच गई है। इसके साथ ही संत कबीर नगर जिले की पुलिस तथा प्रशासन के लोग भी मौके पर हैं। बस्ती के कमिश्नर तथा संतकबीर नगर के जिलाधिकारी भरत लाल भी मौके पर है। इस लोगों ने बताया कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। यह दुर्घटना करीब 10:45 से 10:55 से बीच की है।

पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर प्रशासन ने इसके लिए 0551-2204893, 2465937 तथा लखनऊ ने 0522-6265692 हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। दुर्घटना के कारण लखनऊ तथा गोरखपुर के बीच ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है। अभी इस ट्रैक को शुरू करने में काफी समय लगेगा। रेलवे प्रशासन इस मार्ग की ट्रेनों को अन्य मार्ग से भेजने की योजना तैयार करने में लगा है। गोरखपुर स्टेशन पर बड़ी संख्या में ट्रेन खड़ी हैं।

दुर्घटना के कारण गोरखपुर-लोकमान्यतिलक एक्सप्रेस (2542) ट्रेन अभी तक लखनऊ में खड़ी है। गोरखपुर से लखनऊ आने वाले इंटरसिटी एक्सप्रेस भी रास्ते में खड़ी है जबकि बरौनी मेल को गोंडा में रोक कर रखा गया है।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More