माओवादी बंदी में गूंजी मोदी की ललकारचतरा और गुमला में भाजपा की चुनावी सभा को किया

320

बीजेएनएन ब्र्यूरो,रांची,27 मार्च
बीजेपी पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड में दो सभाएं की। पहली रैली गुमला में हुई जबकि दूसरी चतरा में। घोर नक्सल प्रभावित इलाके में स्थित दोनों ही शहरों में सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील की। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुमला और चतरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। माओवादी बंदी को देखते हुए दोनों ही जिलों में रैली स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। अपने भाषण में मोदी ने कहा कि माओवादी बंदूक के बल पर लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं पर वे कभी कामयाब नहीं होंगे।
मोदी ने कहा कि 16 वीं लोकसभा का चुनाव इस समय एक ऐसी आंधी में बदल गया है जो इस देश को लूटनेवालों को तबाह कर देगी। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा और जनता के आंखों में धूल झोंकनेवाला डाक्यूमेंट करार दिया। उन्होंने कहा कि वे चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि राजनीतिक दलों को यह बताना अनिवार्य करें कि अपने घोषणा पत्रों को कितना लागू किया।
उग्रवाद प्रभावित गुमला में भाजपा की ओर से सुदर्शन भगत उम्मीदवार हैं। जिला मुख्यालय से पांच किमी दूर हवाई अड्डा मैदान में मोदी की जनसभा हुई। इसमें मोदी ने कहा कि माओवादियों ने लोगों को जन सभा में नहीं जाने का फरमान दिया था। बावजूद इसके लोगों की भीड़ ने जता दिया कि बंदूक से ज्यादा लोकतंत्र ताकतवर है। ऐसा अद्भुत नजारा उन्होंने वर्ष 2009 के गुमला में अपने चुनाव सभा में नही देखा था।
भाकपा माओवादी को उन्होंने भटके युवाओं का संगठन बताया। मोदी ने आह्वान किया कि माओवाद के नाम पर भटके युवा बंदूक की बजाये हल और कलम थामें ताकि गरीब-गुरबों का वास्तविक कल्याण हो सके।
मोदी ने कांग्रेस को आदिवासियों के विकास में बाधक बताते हुए कहा, झारखंड से 14 कमल दिल्ली पहुंचे। यही प्रार्थना करने आया हूं। झारखंड की समृद्धि और तरक्की का वायदा करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड के निर्माण का विरोध करनेवाले कहा करते थे झारखंड उनकीलाश पर बनेगा, वे आज राजनीति के लायक नहीं रहे। उनका इशारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ओर था। मोदी ने कहा कि देश से भ्रष्टाचार समाप्त हो सकता है, बशर्ते नेता में दम हो और नीति हो।
उन्होंने पार्टी प्रत्याशी सुदर्शन भगत को विजयी बनाने का आह्वान किया। मौके पर भगत ने अपने कार्यकाल के दौरान संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए किये गये कार्यों के आधार पर लोगों से वोट मांगा।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More