सरायकेला-जिला में आज होने वाले कॉग्रेसियो के चिंतन शिविर को प्रदेश कॉग्रेस से बताया अवैधसरायकेला मे आज होने वाले कॉग्रेसियो के चिंतन शिविर को प्रदेश कॉग्रेस से बताया अवैध

16

 

सरायकेला।

जिला मुख्यालय मे शनिवार को  कोल्हान के समर्पित कॉग्रेसजनो के चिंतन शिविर और महासम्मेलन को प्रदेश कॉग्रेस कमेटी  ने इसे अवैध ठहराया है। इस सर्दभ मे प्रदेश कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ साहदेव के द्वारा एक विज्ञप्ती जारी किया गया है। जिसमे स्पष्ट रुप से कहा गया है कि यह बैठक जो हो रही है। उसमे न तो जिला कमेटी से ईजाजत लिया गया है  और नही प्रदेश कमेटी से । क्योकि जिला मे किसी भी प्रकार का पार्टी को काम करना है तो जिला से या प्रदेश कमेटी से ईजाजत लेना अनिर्वाय है। पत्र मे  अनुसार कॉग्रेसियो को कार्यक्रम के लिए ईजाजत लेने के लिए कहा गया है।

उन्होने कहा कि जनहित मे कार्यक्राम होना अच्छी बात है तो लेकिन इस तरह कार्यक्रम होने से गुटबाजी होने मे बढावा मिलती है और से संगठन को कमजोर करती है।  उन्होने कहा कि वैसे कॉग्रेसजनो से  आग्रह किया है कि अगर किसी भी प्रकार का कार्यक्रम करना है तो जिला या प्रदेश कमेटी राय लेकर ही करे।

उन्होने कहा कि अगर फिर भी कॉग्रेसियो के द्वारा किया जाता है तो और जिसमे पार्टी के जिले स्तर से लेकर प्रदेश या राष्ट्रीय स्तर के नेताओ पर अगर कोई गलत बाते की जाती है और जिला कमेटी के द्वारा इस पर कोई पत्र प्रदेश स्तर तक लिखा जाएगा । तो पार्टी उस पत्र को अनुशासन समिति को लिखेगी। और अनुशासन समिति तय करेगा कि वह उस कार्यक्रम को करे या नही।

गौरतलब है कि सरायकेला के जिला मुख्यालय में शनिवार को कोल्हान के तीनो जिला अध्यक्षो को हटाने के साथ साथ पार्टी मे पुराने निष्टावान कार्यकर्ताओ को कैसे मजबूत किया जाए उसको लेकर चिंतन शिविर और महासम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम मे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सासंद प्रदीप  बालमुचू  को मुख्य अतिथी बनाया गया है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More