सहरसा-अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों की मतगणना तीसरे दिन भी रहा जारी।

57

महेंद्र प्रसाद, सहरसा

कहां खुशी कही गम का सिलसिला चल रहा है।

कई दिग्गज जीते तो कई में मुह खाई।

सिमरी बख्तियारपुर,सहरसा।
अनुमंडल के तीनों प्रखंडों की मतगणना दो केन्द्रों पर तीसरे दिन भी मतगणना जारी रहा। कई नये चेहरों को जनता ने वागडोर थमाया है वही कई पुराने दिग्गज पराजित हो गये है। आरक्षण के नये सिरे से लागू होने से जीतने वाले अधिकांश नये चेहरे सामने आ रहे है। ज्योहि कोई प्रत्याशी जीत के बाद बाहर निकल रहे है उनके सर्मथको के द्वारा अबीर गुलाब लगाकर जीत का जश्न मनाते देखी जा सकता है । सोमवार को भी जिलापदाधिकरी विनोदसिंह गुंजियाल, पुलिस अधीक्षक अष्विनी कुमार तीनो प्रखंडों के मतगणना केन्द्रो का दौरा कर जानकारी लिया। त्रिस्तरीय चुनाव में मुख्यिा पद से महिलाओ का ही बोलवाला है। अभी तक जो भी परिणाम आये सभी मुखिया महिला का हि दवदवा कायम है।घोघसम,कठडुमर,धनुपूरा,बेलवाडा पंचायत में महिला प्रत्याशी ने ही जीत दर्ज कि है।
सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में दुसरे दिन वेलबाड़ा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी बन्ती देवी ने जीत दर्ज कि समिति पद से ललीता देवी ने आमो देवी को पराजित किया। खजुरी पंचायत से अरूण यादव ने संतोष सिह को मात्र 16 मतो से पराजित कर मुखिया का ताज अपने नाम किया। समिति पद पर नितू कुमारी व सरपंच पद पर संतोष कुमार सिह विजयी हुऐ। वही वघवा पंचायत से निवर्तमान मुखिया राजकुमार राय ने पुन: बाजी मार ली।वही सरंपच से कुमार प्रषांत एवं समिति से मनीषा देवी चुनाव जीती। सकड़ा पहाड़पुर से मुखिया प्रत्याशी मंजू देवी 1391 मत प्राप्त कर सुनैना देवी को 340 मतों से पराजित किया।
बनमा ईटहरी प्रखंड में दुसरे दिन मात्र दो पंचायतों की ही गिनती कि जा सकता है।महारस पंचायत से पूर्व मुखिया बैजनाथ यादव की पत्नी ललिता देवी वे 1283 मत प्राप्त कर सुमन देवी 1149 को पराजित किया।वही समिति से नवीन कुमार, सरपंच से डेजी कुमारी विजयी रही। ईटहरी पंचायत से मुखिया पद से जिमी यादव की पत्नी ममता कुमारी ने 1066 मत प्राप्त कर बेवी देवी 992 को 74 मतों से पराजित किया। वही समिति उतरी से पूर्व प्रमुख्य रोहित यादव की पत्नी मीरा देवी विजयी रही। ईटहरी दक्षिणी से पूर्व प्रमुख्य रमेष चन्द्र यादव की पुत्रवधु आकांक्षा सुप्रिया विजयी रही।

सलखुआ- सलखुआ प्रखंड से अलानी पंचायत से संजू निषाद विजयी रही। वही सरपंच सीता देवी एवं समिति से कलावती देवी विजयी रही। सितुआहा पंचायत से मुख्यिा पद से पिंकी देवी विजयी रही। संरपंच से संजू देवी एवं समिति से देवरानी देवी विजयी रही। साम्हरखूर्द पंचायत से मुख्यिा पद से रामबालक सादा, सरंपच से प्रदीप कुमार सिंह एवं समिति से पूर्वी से सीता देवी एवं पष्चिमी से रंजुला देवी देवी विजयी रही।
सलखुआ- चानन पंचायत से मुख्यिा पद से चंदूला देवी ने जीत दर्ज किया। उन्होने अपने निकटम प्रतिद्वन्द्वी कविता देवी को 276 मतो से पराजित किया। इसी पंचायत से पंचायत समिति पद भाग संख्या 1 से किरण कुमारी ने जीत दर्ज किया। वही भाग संख्या 2 से धर्मचंद महतो ने जीत दर्ज किया। इसी पंचायत से सरंपच पद से फलदाय देवी ने जीत हासिल किया। कबीरा पंचायत से मुख्यिा पद से कलर सादा ने जीत हासिल किया। सरपंच से टेकनारायण रजक ने जीत हासिल किया। दुसरे दिन कि गिनती के बाद जिला परिषद पद के क्षेत्र संख्या तीन से पूर्व मुखिया गोपाल कुमारी बिंद की मां गीता देवी आगे चल रही है वही क्षेत्र संख्या चार से कुमारी नेहा आगे चल रही है।सलखुआ पूर्व से गयानंद मुक्तीबोध व पश्चिम से ओमप्रकाश यादव अपने प्रतिद्व नितू से आगे चल रहे है।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More