Jharkhand News:@ 10 बजे झारखण्ड की दस बड़ी खबर

0 63

Edition -02

Ranchi

झारखंड की दस खबर के साथ हाजिर  हैं। हमारे पोर्टल www.biharjharkhandnewsnetwork.com में  आपका स्वागत  है। आप अपनी राय rabijha24@gmail.com में दे सकते हैं

  1. आयुष्मान भारत का दायरा बढ़ेगा, कई और अस्पतालों का होगा इंपैनलमेंट-सी एम हेंमत सोरेन

रांची।

झारखंड में लोगों को बेहतर चिकित्सीय और स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, यह सरकार की की सर्वोच्च प्राथमिकता है । इसमें  निजी अस्पतालों द्वारा दी जा रही सुविधाएं एवं सेवाएं काफी मायने रखती है । मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने आज बरियातू रोड स्थित हिल व्यू अस्पताल के नए ट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट के उद्घाटन कार्यक्रम में ये बातें कही । उन्होंने कहा कि यह अस्पताल रांची के सबसे पुराने निजी अस्पतालों में से एक है । यहां स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार होने से मरीजों को फायदा होगा। इस मौके पर उन्होंने अस्पताल केट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट में उपलब्ध  चिकित्सीय उपकरणों और सुविधाओं को देखा और पूरी जानकारी ली।

2 सरायकेला हाथी  के कुचलने से हुई एक व्यक्ति की हुई मौत

जमशेदपुर:-

कांड्रा थाना अंतर्गत भदवागोड़ा ग्राम में शनिवार देर शाम जंगली हाथी ने विभीषण महतो 40 वर्ष को मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है.बताया जाता है कि शनिवार को विभीषण धान काटने अपने खेत में गया हुआ था. वही उसका सामना जंगली हाथी से हो गया देर रात तक जब विभीषण घर वापस नहीं आया तो उसके परिजनों ने उसकी खोजबीन आरंभ की और गांव से कुछ दूर पर खेत में उसकी लाश मिली इसके बाद स्थानीय मुखिया के साथ-साथ पुलिस को भी सूचना दी गई.

3.नक्सलियों की 150 घंटे की रिमांड अवधि खत्म, मेडिकल जांच के बाद भेजा गया सरायकेला जेल

सरायकेला । बिहार-झारखंड में नक्सलियों के शीर्ष नेता प्रशांत बोस  उर्फ किशन दा और उनके साथ पकड़े गए साथियों की 150 घंटे की रिमांड अवधि खत्म हो गई। इसके बाद जिला पुलिस ने रविवार को प्रशांत बोस और उनके साथियों की सरायकेला सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराई गई. बाद में यहां से कोर्ट में पेश करने के बाद सरायकेला जेल भेज दिया गया।

4.चैनपुर थाना में विस्फोट के बाद मचा हड़कंप : 2 ब्लास्ट से 5 लोग घायल, एक चौकीदार रांची रेफर

PALAMU।

चैनपुर थाना में लगातार 2 ब्लास्ट होने से इलाके में सनसनी फैल गई। धमाके के चपेट में आने से 4 चौकीदार और एक जवान घायल हो गया। शुरुआत में ब्लास्ट की खबर के बाद सनसनी फैल गई लेकिन बाद में एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने  बताया कि रविवार को साप्ताहिक चौकीदारी साफ-सफाई के दौरान कचरे में आग लगाया गया था, जिसके दौरान धमका हुआ और उसमें सिपाही सुबोध कुमार, चौकीदार नंदू मांझी, फेकन मांझी, संतोष कुमार और संजय कुमार घायल हो गएं। घटना में बोतल में ब्लास्ट होने की आशंका है, हालांकि जांच के लिए FSL के एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया है।

5.महिला समेत 2 बच्ची का हुआ अपहरण, खूंटी पुलिस ने किया बरामद

खूंटी।  झारखंड के खूंटी शहर स्थित डीएवी स्कूल के समीप रहने वाली महिला और दो बच्ची के अपहरण मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया. वहीं, आरोपी को भी गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. पुलिस ने आरोपी सचिन अधिकारी को जेल भेज दिया है।

6.रामचंद्र चंद्रवंशी चुने गये सर्वश्रेष्ठ विधायक,झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस पर होंगे सम्मानित

रांची।

  झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस 22 नवंबर को मनाया जायेगा. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस रामचंद्र चन्द्रवंशी को बिरसा मुण्डा स्मृति उत्कृष्ट विधायक सम्मान देंगे, वहीं मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन कपिलेश्वर प्रसाद स्मृति उत्कृष्ट विधानसभा कर्मी पुरस्कार चयनित पदाधिकारियों व कर्मचारियों को देंगे।

7.रांची की मेयर आशा लकड़ा का भाजपा की  बनीं राष्ट्रीय मंत्री

रांची ।

भाजपा ने आज राष्ट्रीय स्तर पर पांच लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसके तहत रांची की मेयर आशा लकड़ा को राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र से एक को राष्ट्रीय महामंत्री, झारखंड व बिहार से दो को राष्ट्रीय मंत्री एवं दो को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

8.बाबा नगरी पहुंचे कोरियोग्राफर व डायरेक्टर प्रभु देवा, सेल्फी लेनेवालों की लगी होड़

देवघऱ। बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने बालीवुड डांसर, कोरियाेग्राफर सह डायरेक्टर प्रभ देवा पहुंचे। पुरोहितों ने पूरे विधि-विधान से पूजा कराया। मास्क पहनकर पूजा करने पहुंचे थे प्रभु देवा. पहचान लीक होते ही सेल्फी लेने की होड़ लग गयी।

9.2015 की जांच में सभी कोविड नेगेटिव

धनबाद जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने तथा जांच के क्रम में मिलने वाले संक्रमित व्यक्तियों को उचित स्वास्थ्य प्रबंधन प्रदान करने के उद्देश्य से जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा आज धनबाद रेलवे स्टेशन, विभिन्न हॉटस्पॉट, सेंट्रल अस्पताल, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, टाटा जामाडोबा अस्पताल, एनएच-2 व चिरकुंडा चेकपोस्ट, निजी लैबोरेट्री, बरटांड बस स्टैंड व प्रखंडों में आज 2015 व्यक्तियों की जांच की गई।जांच के क्रम में सभी व्यक्ति कोविड नेगेटिव मिले।

10 बिहार-झारखंड के रास्ते चलेगी वैष्णो देवी उत्तर भारत दर्शन ट्रेन,जानें रांची से कब खुलेगी

JAMSHEDPUR

मां वैष्णो देवी के साथ अयोध्या से लेकर मथुरा के दर्शनीय स्थल का दर्शन कराने के लिए IRCTC ने स्पेशल ट्रेन चला रही है. बिहार- झारखंड के रास्ते जानेवाली मां वैष्णो देवी उत्तर भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गयी है. रांची स्टेशन से यह ट्रेन रवाना होगी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More