Jharkhand News:13 सांसदों ने केंद्रीय रेल मंत्री को सौंपा ज्ञापन,झारखंड को अलग रेलवे जोन बनाने की मांग

सांसदों ने कहा कि झारखंड से वंदे भारत एक्सप्रेस समेत राजधानी और इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. इसके साथ वृहद स्तर पर राज्य में रेल इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास जारी है. ऐसे में अधिक रेल ट्रैफिक होने के कारण झारखंड को अलग रेलवे जोन बनाया जाना चाहिए. इससे राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी.

0 115

*झारखंड अलग रेलवे जाॅन बनाने की मांग को लेकर 13 MP ने सौपा रेलमंत्री को सौपा ज्ञापन* जमशेदपुर। झारखंड मे रेलवे का जोन बनाने की मांग एक बार फिर उठने लगी है । इसको लेकर शनिवार को जमशेदपुर के सांसद बिद्युत बरण महतो सहित झारखंड के 13 सांसदों ने रेल मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान झारखंड का अपना रेलवे जोन बनाने को लेकर एक हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा।

इसे भी पढ़े :-South Eastern Railway:रविवार को टाटा-आरा आसनसोल तक

क्या लिखा हैं ज्ञापन में

सांसदों ने रेल मंत्री से मांग की है कि झारखंड के हम सांसद आपका ध्यान एक अत्यंत महत्वपूर्ण विषय की ओर आकर्षित करवाना चाहते हैं । आप अवगत हैं
कि झारखंड में अत्याधुनिक सेवाओं से युक्त वंदे भारत एक्सप्रेस समेत राजधानी एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ट्रेनों का परिचालन हो रहा है और वृहद स्तर पर राज्य में रेल इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास जारी है । इसके साथ ही रेलवे को मालगाड़ियों से प्राप्त हो रहे राजस्व में झारखंड का विशिष्ट योगदान है । हम सबों का मानना है कि तमाम सुविधाओं और अत्यधिक रेल ट्रैफिक होने के कारण झारखंड का अपना अलग रेलवे जोन होना उचित होगा । हमें विश्वास है कि अलग रेलवे जोन बनाए जाने से रेलवे के राजस्व में बढ़ोतरी होगी राज्य का सर्वांगीण विकास होगा और रेल प्रबंधन बेहतर व सरल बनेगा । इस जोन के लिए राज्य की राजधानी रांची उपयुक्त होगी। अतः हम सब झारखंड वासियों की ओर से आपसे निवेदन करते हैं कि इस महत्वपूर्ण मामले पर संज्ञान लेते हुए जनहित में उचित कार्रवाई करने की कृपा करें ।

इसे भी पढ़े:-South Eastern Railway:टाटा -आरा सहित इन ट्रेनो मे लगा अतिरिक्त कोच,देखे लिस्ट

इन सांसदो का है हस्ताक्षर

इस हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन में हस्ताक्षर करने वालों में सांसद बिद्युत बरण महतो के अलावा जयंत सिन्हा, अर्जुन मुंडा, आदित्य प्रसाद, समीर उरांव ,सुनील सोरेन, सुनील कुमार सिंह, दीपक प्रकाश, बीडी राम ,सुदर्शन भगत,अन्नपूर्णा देवी,चंद्र प्रकाश चौधरी एवं संजय सेठ शामिल है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More