Jamshedpur:क्या हुआ जब यूपीएससी में 17वीं रैंक लानेवाली जमशेदपुर की स्वाति से मिलने पहुंची उनकी पूर्व प्राचार्या

क्या हुआ जब यूपीएससी में 17वीं रैंक लानेवाली जमशेदपुर की स्वाति से मिलने पहुंची उनकी पूर्व प्राचार्या और दिया आशीर्वाद,आंखें हो गईं नम,विश्वकर्मा समाज के लोग भी पहुंचे, पढ़िए विस्तार से....

348

Anni Amrita

अन्नी अमृता

जमशेदपुर..

कहते हैं कि पूत के पांव पालने में नजर आ जाते हैं..बुधवार को जब यूपीएससी के नतीजे निकले और लौहनगरी की स्वाति शर्मा ने 17वां रैंक हासिल किया, पूरे शहर ने अपनी बिटिया को बधाई दी.लेकिन एक शख्सियत ऐसी थी जो खुशी से फूले नहीं समां रही थी और वह थीं जमशेदपुर वीमेंस काॅलेज की पूर्व प्राचार्या सह कोल्हान विश्वविद्यालय की पूर्व वीसी डाॅ. शुक्ला मोहंती.आप सोच रहें होंगे कि क्या कनेक्शन है?

डाॅ शुक्ला मोहंती अपनी छात्रा स्वाति से मिलने पहुंची और आशीर्वाद दिया
————————-

जैसा कल बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क पर आपने स्वाति की कहानी पढ़ी कि कैसे उसने कोलकाता में मैट्रिक किया, फिर जमशेदपुर के टैगोर एकेडमी से प्लस टू किया और फिर जमशेदपुर वीमेंस काॅलेज से स्नातक की पढाई पूरी की.जब वह वीमेंस काॅलेज की छात्रा थी तब से ही शिक्षकगण उसकी पढाई के प्रति समर्पण से वाकिफ हो गए थे.डाॅ शुक्ला मोहंती ने बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए बताया कि जब स्वाति वीमेंस काॅलेज में पढ़ रही थी तब उसने कहा था कि बचपन से ही उसका आईएएस बनने का सपना रहा था.अब जबकि उसने 17वां रैंक लाकर अपना परचम लहरा दिया तब डाॅ शुक्ला मोहंती खुद को नहीं रोक पाईं और अपनी छात्रा से मिलने मानगो के उलीडीह के कालिकानगर स्थित उसके आवास पर पहुंच गईं.वहां उन्होंने स्वाति को सम्मानित किया और ढ़ेर सारा आशीर्वाद दिया.डाॅ शुक्ला मोहंती के साथ वरिष्ठ पत्रकार अन्नी अमृता भी थीं जिन्होंने स्वाति की मां को सम्मानित किया.बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए स्वाति ने कहा कि उन्होंने सोचा न था कि शुक्ला मैम इस तरह उनके घर पर आएंगी…भावुक होकर स्वाति ने बड़ी मासूमियत से कहा कि आईएएस में 17वां रैंक लाने पर स्वयं उनकी पूर्व प्राचार्या घर पर आईं हैं, इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है.

विश्वकर्मा समाज ने स्वाति और परिजनों को किया सम्मानित
—————————–

इस दौरान विश्वकर्मा समाज के लोग भी पहुंचे और स्वाति को बधाई दी.उन्होंने समाज की ओर से रविवार को स्वाति के सम्मान में बाराद्वारी में आयोजित छोटे से समारोह के लिए परिवार को आमंत्रित किया.समाज के अध्यक्ष राम विलास शर्मा और उपाध्यक्ष प्रकाश ने बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क से बातचीत में कहा कि उनके लिए फक्र की बात है कि सेल्फ स्टडी की बदौलत उनके समाज की लड़की ने ये मुकाम हासिल कर लिया.

कौन है स्वाति शर्मा
————–

मानगो के उलीडीह के कालिकानगर के रहनेवाले और थल सेना से रिटायर्ड संजय शर्मा की बेटी स्वाति शर्मा ने यूपीएससी में 17वां रैंक लाकर जमशेदपुर का डंका बजा दिया है.स्वाति के पिता इन दिनों एक निजी सिक्योरिटी कंपनी में अच्छे पद पर पदस्थापित हैं.वहीं भाई संजीव शर्मा टाटा स्टील में कार्यरत हैं.स्वाति की मां गृहिणी हैं.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More