JAMSHEDPUR -रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के नेशनल फाइनल्स में पहुॅचा जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज

0 111

जमशेदपुर। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के लिये एकमात्र वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट, रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के भव्य 10वें एडिशन में शानदार सिटी क्वालिफायर्स और रीजनल राउंड्स के बाद नेशनल फाइनल्स की शुरूआत चंडीगढ़ में 18 अक्टूबर को होगी, जो 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे।
सिटी और रीजनल क्वालिफायर्स के बाद झारखंड से जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज समेत देश की आठ सर्वश्रेष्ठ टीमें रेड बुल कैम्पस क्रिकेट नेशनल फाइनल्स के 10वें एडिशन में पहुँची हैं। जिसमें श्रीराम कॉलेज मुजफ्फरनगर, एसएस जैन सुबोध कॉलेज जयपुर, न्यू एल जे कॉलेज अहमदाबाद, पिछला विजेता एमएमसीसी कॉलेज पुणे, महर्षि कॉलेज भुवनेश्वर, जैन कॉलेज बेंगलुरू और टीकेआरईएस कॉलेज, हैदराबाद ने क्वालिफाई किया है। यह टीमें अब चंडीगढ़ में होने जा रहे रेड बुल कैम्पस क्रिकेट नेशनल फाइनल्स में देश की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट यूनिवर्सिटी का ताज पहनने के लिये 18 से 20 अक्टूबर तक एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। इसके मैच चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम और सेक्टर 16 स्टेडियम में साथ-साथ होंगे। लीग स्टेज के बाद 21 अक्टूबर को मोहाली के प्रसिद्ध पीसीए स्टेडियम में सेमी-फाइनल्स होंगे। 22 अक्टूबर को रेड बुल कैम्पस क्रिकेट नेशनल फाइनल्स के ग्रैण्ड फिनाले में दो सर्वश्रेष्ठे टीमें मुकाबला करेंगी। इस साल रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के पहले वूमेंस एडिशन का उद्घाटन भी होगा, जिसका संचालन रेड बुल एथलीट और भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना करेंगी। इस टूर्नामेंट का लक्ष्य है यूनिवर्सिटी और जमीनी स्तर पर युवा और आकांक्षी महिला क्रिकेटरों की भागीदारी बढ़ाना। रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के वूमेंस नेशनल फाइनल्स 22 अक्टूबर को ही मोहाली के प्रसिद्ध पीसीए स्टेडियम में होंगे। गौरतलब है कि मेन्स नेशनल फाइनल्स भी 22 अक्टूबर को ही होंगे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More