Jamshedpur Interesting News- स्वच्छता को लेकर जानवर काफी सजग हैं देखें VIDEO

0 515

जमशेदपुर।  आमतौर जब सुबह-सुबह आपके कानों मे यह गाना  गाड़ी वाला आया कचरा निकाल सुनाई पङता है तो आप अपने घर मे रखे कचङे को लेकर उस गाड़ी मे डालने आते हैं । लेकिन झारखंड के जमशेदपुर में आज एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ते ने अपने घर के कचरे के डब्बे को लेकर कचरे वाले गाड़ी के पास जा रहा है।

दरअसल यह वाक्या जमशेदपुर के बिरसानगर जोन नंबर 7 का है। अर्जुन बागान की रहने वाली पुष्पा ने अपने कुत्ते को पूरी तरह प्रशिक्षित कर रखा है इसके साथ साथ उसे स्वच्छता की भी जानकारी उसने दे रखी है उसी कड़ी में जब भी कचरे लेने वाले जे एन ए सी के वाहन उसके घर के पास आता है तो वह कुत्ते घर में रखे कचङे की बाल्टी को अपने दांतो के सहारे लेकर जाता है । और वाहन के पास रख देता है गाड़ी में मौजूद कर्मचारी उस बाल्टी के कचरे को वाहन के डब्बे में डाल देते हैं।और उस बाल्टी को उस  कुत्ते को दे देते है ।कुत्ते उस बाल्टी को लेकर पुन अपने घर की ओर चल देता है।

इस  संबंध में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के नगर प्रबंधक संदीप कुमार ने बताया कि स्वच्छता के प्रति एक जानवर को इतना जागरूक करके रखना इसके लिए उस जानवर को रखने वाले परिवार धन्यवाद के पात्र है। उन्होंने जमशेदपुर के लोगों से अपील की है कि जमशेदपुर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में मदद करें और अपने घर के कचङे  को कचङा लेने वाले गाड़ियों में ही दे जहां-तहां कचङे ना फेंके।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More