Jamshedpur News:रेड क्रॉस भवन में अर्पण का रक्तदान शिविर कल

अर्पण परिवार के नौजवानों को ईश्वर और भी ताक़त दे, 24 @ 7 करते है सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन - काले

23

अर्पण का प्रथम लक्ष्य है की रक्त की कमी से किसी की जान न जाए , पूरे कोल्हान से आते है ज़रूरतमंद।

जमशेदपुर : शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था ‘अर्पण’ द्वारा हरेक वर्ष की भांति कल 23 जून , रविवार को सुबह 8 बजे से संध्या 6 बजे तक साकची रेड क्रॉस भवन में आयोजित किया जा रहे ।
इस 9वें महा रक्तदान शिविर के संबंध में शुक्रवार को साकची स्थित जेके रेसिडेंसी में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

इस मौके पर अर्पण संस्था के मुख्य संरक्षक अमरप्रीत सिंह काले ने बताया कि प्रचंड गर्मी में जब ब्लड बैंकों में रक्त की कमी होती है एवं सामान्य व्यक्ति का हीमोग्लोबिन का स्तर कम रहता है तब ब्लड बैंक के अनुरोध पर अर्पण परिवार की ओर से यह आयोजन इस प्रचण्ड तपिश में किया जाता है। पिछले आठ वर्षों में अर्पण द्वारा 6083 युनीट रक्त संग्रह करवाया है। ‘अर्पण’ सालों भर जरुरतमंद मरीजों को रक्त मुहैया करवाने में 24 @ 7 तत्पर रहती है। संस्था द्वारा समय-समय पर जमशेदपुर ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु डोनर उपलब्ध कराया जाता है। उल्लेखनीय है कि इस रक्तदान शिविर में सबसे अधिक प्रथम बार रक्तदान करने वाले बड़ी संख्या में अपना योगदान देते है । अधिक से अधिक रक्तदान करवाने एवं लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अर्पण परिवार के सदस्य पिछले एक माह से सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार कर रहे हैं और साथ ही इस वर्ष अर्पण ने 8 वर्कशॉप लगा कर रक्तदान के महत्व को भी युवाओं को बताने का और इसमें जुड़ने के लिये प्रेरित करते रहे है , जिसका नतीजा है कि आज शहर में प्रथम बार रक्तदान करने वालों की संख्या में आछी बड़ौतरी हो रही है।
इस प्रेस कांफ्रेंस में संस्था के
जूगुन पांडे, पप्पू राव, बंटी सिंह, बिभाष मजुमदार, प्रिंस सिंह, कौशिक प्रसाद, शेखर मुखी, दीपक सिंह, मनीष सिंह, घनश्याम भिरभरिया, धीरज चौधरी, अमित पाठक, सरबजीत सिंह टोबी, सौरव चटर्जी, मनु ढोके, सूरज चौबे, विक्की तारवे, अजीत प्रसाद,‌ रामा राव, राज सिंह आदि उपस्थित थे।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More