top post ad

Jamshedpur News:स्वर्णरेखा व खरकई नदी बह रही खतरे के निशान के ऊपर

उपायुक्त ने नगर निकायों को अलर्ट में रहने के दिये निर्देश,चिन्हित किये गए राहत बचाव शिविर, डूब क्षेत्र के लोगों को माइकिंग से किया जा रहा आगाह

0 54
AD POST

जमशेदपुर । लगातार तीन दिनों से हो रहे बारिश के कारण जमशेदपुर का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वही इस वजह से जमशेदपुर होकर बननेवाले दो प्रमुख नदियों स्वर्णरेखा और खरखाई नदी का जलस्तर बढ़ गया है।सोमवार की शाम को दोनों नदिया खतरे के निशान से उपर बह रही है।

जिला प्रशासन ने किया अलर्ट

जिला के उपायुक्त  अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार भारी बारिश को देखते हुए स्वर्णरेखा व खरकई नदी के डूब क्षेत्र में राहत बचाव शिविर एक्टिव कर दिए गए हैं।वहीं लगातार माइकिंग कर लोगों को नदी किनारे के क्षेत्रों में नहीं जाने को लेकर आगाह किया जा रहा है।

खरकई और स्वर्णरेखा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं ऐसे में जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। चांडिल डैम से 125 cumecs पानी शाम 8 बजे छोड़ा गया है।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने दोनों नदियों के तटीय क्षेत्र व डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों से सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील किया है। उन्होंने कहा कि नदी किनारे नहीं जाएं जिससे किसी तरह से जानमाल का नुकसान हो। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दिये जा रहे दिशा-निर्देशों का अनिवार्य रूप से अनुपालन करें।

*Update@ 10 PM*

Local AD

*स्वर्णरेखा नदी*

Danger level(metre)- 121.50

Present level(metre)- 122.24 (at Mango Bridge Site)

*खरकई नदी*

Danger level(metre)- 129.00

Present level(metre)- 132.44 (at Adityapur Bridge Site)

 

AD
Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More