JAMSHEDPUR NEWS :जमशेदपुर शहर की पांच खबरें@ एक क्लिक में

1,931

जमशेदपुर।

कदमा उपद्रव मामले में भाजपा एवं हिंदूवादी नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन

1. कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में हुए हिंसक झड़प के बाद जिला प्रशासन के द्वारा भाजपा नेता अभय सिह सहित अन्य कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है। इन नेताओं की बिना शर्त रिहाई की मांग को लेकर महानगर भाजपा ने जिला मुख्यालय में धरना दिया। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई । धरने में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर जिस प्रकार भाजपा और विहिप के निर्दोष नेताओं /कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन ने गिरफ्तार किया है वह निंदनीय है.उन लोगों को बिना शर्त छोड़ा जाए। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जबतक इनलोगों की रिहाई नही होती है तब तक भाजपा के द्वारा जिला स्तर पर इसी प्रकार धरना दिया जाता रहेगा।

इसे भी पढ़ें :-Jamshedpur News :फिल्म ‘खामोशी’ में दिखेगी लौहनगरी की खूबसूरती

आदित्यपुर में 10 करोड़ से बने सब स्टेशन का मंत्री चंपाई सोरेन ने किया उद्घाटन

 

2. आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र अंतर्गत इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर समेत अन्य उद्योगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने के उद्देश्य से झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ,जेबीवीएनएल द्वारा अत्याधुनिक गैस इंसुलेटेड सिस्टम पर आधारित हथियाडीह 33/11 केवी पावर सब स्टेशन का मंत्री चंपाई सोरेन ने सोमवार को बटन दबाकर उद्घाटन किया. हथियाडीह पावर सबस्टेशन उद्घाटन के उपलक्ष्य पर मंत्री चंपाई सोरेन के साथ एसिया अध्यक्ष संतोष खेतान, कांग्रेस कार्यकारी जिला अध्यक्ष अंबुज कुमार और विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता अनूप प्रसाद मौजूद रहे. इस मौके पर मंत्री चंपाई सोरेन ने विद्युत उप केंद्र उद्घाटन के पश्चात अपने संबोधन में कहा कि विद्युत उप केंद्र की स्थापना होने से संपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र को अब बेहतर तरीके से विद्युत आपूर्ति हो सकेगी. मंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सभी क्षेत्रों को बिजली मिल सके. उन्होंने बताया कि जिले में कुल 11 सब स्टेशनों का निर्माण इसी तर्ज पर किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि इसके अलावा जिले में अन्य विकास कार्य स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क के क्षेत्र में भी सरकार लगातार बेहतर प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें :-बेबाक सोमवार@अन्नी अमृता: वृद्धों का शहर और जमशेदपुर पुलिस

 

विश्व योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरु

 

3. विश्व योग दिवस को लेकर शहर में भी तैयारियां शुरु हो गई हैं। उसी क्रम में डिमना लेक परिसर में शहर के योग समितियों के द्वारा योग शिविर लगाया गया है जिसमें शहर के दस स्कूलों के छात्र शामिल हुए।इस शिविर में योग के बारे मे बच्चों को बताया गया। इस सबंध में आयोजन समिति के अर्जुन शर्मा ने बताया कि यहां योग के महत्व को लेकर बच्चों को जागरूक किया जा रहा है.

 

इसे भी पढ़ें :-Jamshedpur Sunday Positive:इस पौधे में है बडे गुण, दिखने में सुदंर और दवाइयां बनाने मे होता है इसका उपयोग, जानिए कहां लगा है यह विदेशी पौधा

  ग्रामसभा की सहमति के बिना मनपीटा की जमीन नहीं देंगे

 

4. जमशेदपुर के गोविंदपुर स्थित मनपीटा ग्राम में शुरु किए गए सरकारी योजना का ग्रामीणों ने विरोध करना शुरु कर दिया है। इसके विरोध में काफी संख्या में ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। ग्रामीणों का आरोप है कि बिना ग्राम सभा की अनुमति के यहां पर कार्य किया जा रहा है जिसका ग्राम सभा के द्रारा विरोध किया जा रहा है। जबतक ग्राम सभा के साथ विचार विर्मश नही किया जाएगा तबतक इसका विरोध जारी रहेगा।

 

इसे भी पढ़ें :-Jamshedpur News:टाटा स्टील का समर कैंप 2023 शहर के बच्चों को रोमांचित करने के लिए है तैयार

सिनी में जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव शुरु, केन्द्रीय मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 

5 .हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस का आज से विधिवत रूप से सिनी में ठहराव शुरू हो गया। सिनी स्टेशन पर आयोजित एक छोटे से समारोह में केन्द्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेेन को रवाना किया। इस दौरान चक्रधरपुर के डीआरएम भी मौजूद थे।वहीं ट्रेन के ठहराव होने पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने इसके लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का अभार जताया। आपको बता दे कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत सिनी स्टेशन पर ट्रेन संख्या 12021 हावड़ा – बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस के ठहराव की खरसावां विधानसभा क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से मांंग थी। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पहल पर यात्रियों की बहुप्रतीक्षित मांग सोमवार से पूरी हो गई है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर यह मांग रखी थी,जिसे रेलवे ने मंजूरी दे दी है। इस स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉपेज 2 मिनट का होगा। ट्रेन के इस स्टेशन पर ठहराव से लोगों में काफी खुशी है.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More