Jamshedpur News:गुड़ाबांदा के कूड़ियान उत्तर माध्यमिक विद्यालय के 53 बच्चे नाॅलेज टूर पर जमशेदपुर पहुंचे

गुड़ाबांदा के कूड़ियान उत्तर माध्यमिक विद्यालय के 53 बच्चे नाॅलेज टूर पर जमशेदपुर पहुंचे, जुबिली पार्क- जू का किया भ्रमण, एसएसपी किशोर कौशल ने किया स्वागत

0 31

Anni Amrita

जमशेदपुर.

‘पुलिस’ नाम से पहले जहां ग्रामीण एक दूरी महसूस करते थे वहीं अब पिछले कुछ दशकों से कम्युनिटी पुलिसिंग के जरिए पुलिस का ग्रामीणों के साथ एक अलग प्रकार का ही संबंध विकसित हो गया है.उसी कड़ी में पूर्वी सिंहभूम ज़िला पुलिस द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत गुड़ाबांदा थाना क्षेत्र अंतर्गत सुदूरवर्ती इलाके के कभी उग्रवाद प्रभावित रहे कूड़ियान गांव के कूड़ियान उत्तर माध्यमिक विद्यालय के 53 छात्रों को आज जमशेदपुर शहर का भ्रमण कराया गया. बच्चों ने टाटा जू और जुबिली पार्क देखा.

उससे पहले एसएसपी कार्यालय में बच्चों का एसएसपी किशोर कौशल और ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने स्वागत किया. साथ ही छात्रों के बीच खेल व पाठ्य सामग्रियां वितरित की.एसएसपी ने इसे नाॅलेज टूर बताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद बच्चों का ज्ञानवर्द्धन करना और एक्सपोजर बढ़ाना है.उन्होंने बताया कि पुलिस की कोशिश है कि आनेवाले समय में वे ग्रामीण बच्चों और युवाओं की करियर काउंसलिंग करें ताकि वे पुलिस भर्ती और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के योग्य बन सकें और लक्ष्य को प्राप्त कर सकें.

एसएसपी कार्यालय में बच्चों के स्वागत कार्यक्रम के दौरान पुलिस पदाधिकारियों के अलावा ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट के मुख्तार आलम खान, मतीन उल हक अंसारी व निधि श्रीवास्तव मौजूद थीं.

इस दौरान छात्रों ने एस एस पी और एस पी (ग्रामीण) से भी मुलाक़ात की।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More