रेलबजट – मंगलवार को रेलबजट से जमशेदपुर के लोगो को काफी उम्मीद

60


रवि कुमार झा,जमशेदपुर,07 जूलाई

केन्द्र सरकार  के द्वारा मंगलवार को संसद में पेश होने वाले रेल बजट से जमशेदपुर के लोगो को काफी आशा है।लोगो को उम्मीद है कि इस बार कोल्हान के लोगो को  कुछ न कुछ सरकार के द्वारा सौगात मिलेगी।भाजपा के प्रवक्ता अमरप्रीत सिह काले ने कहा कोल्हान के लोगो को पिछले दस वर्षो से ठगा जा रहा है रेलवे को सबसे अधिक राजस्व देनेवाला चक्कघ्ररपुर डिवीजन आज भी उपेक्षा का  शिकार है उन्होने कहा कि रेल मंत्री इस बार टाटा से अमृतसर को चलनेवाली जलियावालाबाग एक्सप्रेस को प्रतिदिन किया जाए और पेन्ट्रीकार की सुविधा दिया जाए,इसके अलावा  पुरी से  नई दिल्ली एक सप्ताहिक ट्रेन भाया  डोगारोशी ,चाईबासा होकर सुपरफास्ट ट्रेन चलाया जाए.और टाटा- दानापुर चलनेवाली सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन बङबिल तक किया जाए।और टाटानगर से पटना के लिए सुबह  जनशताब्दी चलाई जाए।

आदित्यपुर स्मॉल इण्ड्रस्टीज एसोसिशन के अध्यक्ष एस एन ठाकुर मे  पुरी  जयनगर को चलनेवाली एक्लप्रेल ट्रेन का भाया पुरुलिया टाटानगर चलाए जाने से लोगो को काफी लाभ होगा खास कर उत्तर बिहार के रहनेवाले लोगो को सीधी ट्रेन सेवा मिल जाएगी।  श्री ठाकुर ने कहा कि सरकार के द्वारा किराया बढाया जाना तो उचित है लेकिन उसके अनुसार यात्री ट्रेन के बोंगीयो की व्यवस्था की  दुरस्त किया जाए और समय पर ट्रेनो का परिचालन हो और उन्होने कहा कि   गुड्स ट्रेनो  मे माल  लेजाने आने का किराया बढाया गया है उस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए कि कंपनी द्वारा तैयार माल समय पर कैसे पहुँचे

सिहभुम चैंबर ऑफ कार्मस के अध्यक्ष सुरेश संथालिया ने कहा कि वर्षो से यहां के लोगो की मांग थी कि जयपुर की लिए सीधी रेल सेवा यहाँ से शुरु हो लेकिन अभी तक इसमामले मॆ रेलवे की ओर से कोई ध्यान नही दिया गया यदि यहाँ से नही तो कम से कम हावङा से खुलनेवाली या पुरी से खुलनेवाली जयपुर को जानेवाली ट्रेनो का परिचालन भाया टाटानगर किया जाए।

कार्गेस के नेता सुरेशधारी ने कहा कि टाटा-आसनसोल इंटरसीटी का परिचालन दुमका तक किया जाए और टाटा –राँची भाया काड्रा ,नामकुम का काम जल्द शुरु हो ।

आदित्यपुर के रहनेवाले विक्रमा दित्य सिंह ने कहा कि ट्रेनो की सुरक्षा दिया जाए,और खान पान की व्यवस्था दुरस्त हो ।और टाटानगर और खङगपुर के बीच एक लोकल और सुबह दिया जाए.और यहां चलनेवाली ई एम यु ट्रेनो के रैको की संख्या बढाई जाए।

 


Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More