रांची-अनुशासन से होती है राष्ट्र की प्रगति: राज्यपाल

32

 

रांची। अनुशासन और समर्पण की भावना से काम करने से राष्ट्र की सतत प्रगति होती है। इससे समाज खुशहाल होता है। बुधवार को यह बातें राज्यपाल डाॅ सैयद अहमद ने कहीं। वह बुधवार को झारखंड और बिहार के एनसीसी कैडेटों को राजभवन में एट होम कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में राज्यपाल के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी समेत कई अधिकारी शामिल थे।

मौके पर गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेनेवाले सभी कैडेटों को बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा कि युवा शक्ति से हमें बड़ी अपेक्षाएं हैं। वे अपने कार्यों से समाज को सही दिशा प्रदान कर समाज में परिवर्तन ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि एनसीसी के गठन का उददेश्य अत्यंत सराहनीय है। एनसीसी युवाओं में देशप्रेम की भावना को और प्रबल बनाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि आज राष्ट्र के समक्ष अनेक चुनौतियां हैं। सभी का शिक्षित न होना, बीमारी और चुनौतियां, फिरकापरस्ती और गरीबी जैसी समस्याओं से समाज जूझ रहा है। कैडेटस को इन चुनौतियों के प्रति समाज को जागरुक कर उनका मुकाबला करने की जरुरत है।

राजभवन में आयोजित इस समारोह में राज्यपाल ने अमृत राज, पुजा कुमारी, सुनील कुमार, मधुरेश कुमार, ऋचा कुमारी, विवेक कुमार, सौम्य प्रकाश, राहुल कुमार रजत जैसे कैडेटों को उनकी उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर एनएसएस के स्वयंसेवकों अमित कुमार महतो, संतोष कुमार लोहरा, मनीषा कुमारी, अनामिका कुमारी जैसे स्वयंसेवकों को भी सम्मानित किया गया। मौके पर स्वागत भाषण एनसीसी एडीजी मेजर जनरल संजय शरण ने किया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More