मजबूर नहीं, मजबूत सरकार के लिए फैसला जनता को करना है- नरेंद्र मोदी

पाल मैदान में चुनावी सभा में मजूद हजार की भीड़ लगा रही थी दी-मदीके नारे

संवाददाता,जमशेदपुर.29 नवम्बर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को¨ पूर्ण बहुमत देने का आह्नान करते हुए कहा कि झारखंड के लिए अगला पांच वर्ष भविष्य के 100 साल के लिए नींव रखने का वक्त है और यदि पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला, तो झारखंड देश भर में नंबर वन राज्य बन जाएगा। नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह गोपाल मैदान में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा को वोट देने की अपील के साथ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से परिवार में बेटे या बेटी के लिए 13 वर्ष महत्वपूर्ण होता है, उसी तरह से सार्वजनिक जीवन में किसी राज्य के लिए 13 से 18 वर्ष काफी महत्वपूर्ण होता है। उन्होने कहा कि झारखंड अलग राज्य बने 14वर्ष हो गये, लेकिन झारखंड के साथ ही अलग राज्य बने छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार रहने के कारण वहां तेजी से विकास हुआ। उन्होंने कहा कि जिस तरह से परिवार में 13 से 18 वर्ष के युवाओ के बेहतर देखभाल की जरुरत होती है,उसी तरह से पूर्ण बहुमत मिला, तो वे झारखंड के बेहतर देखभाल के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि मजबूत सरकार बनने से जनता को मजबूती मिलेगी , लेकिन मजबूर सरकार बनने से सबसे ज्यादा मजबूरी का सामना जनता क¨ ही करना पड़ता है। उन्होने कहा कि मजबूर सरकार की बीमारी से मुक्ति की जरुरत है, टूटी-फूटी सरकार नहीं, आधा-अधूरा सरकार नहीं, बल्कि पूर्ण बहुमत की सरकार बने, इसका फैसला जनता क¨ करना है। नरेंद्र म¨दी ने कहा कि जब गठबंधन की सरकार बनती है, त¨ पांच वर्षों के बाद जनता किसी दल विशेष की¨ जिम्मेवार नहीं ठहरा सकती और पार्टियां भी विकास में पिछड़ने के लिए सहयोगी दल को जिम्मेवार ठहराते है, लेकिन यदि पूर्ण बहुमत की सरकार बनी,तो इसके लिए सत्ता में रहने वाली पार्टी ही हर सवालो के लिए जिम्मेवार होगी। उन्होने कहा कि लोकसभा में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है, पांच वर्ष बाद जनता उनसे हिसाब मांग सकती है। उन्होने कहा कि जवाबदेह सरकार बनती है, त¨ जनता हिसाब मांग सकेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड की भूमि अमीर है, लेकिन यहां रहने वाले ल¨ग गरीब है, झारखंड की धरती में इतनी शक्ति है कि यह पूरी दुनिया से अंधेरा मिटा सके,लेकिन यहां दीया तले अंधेरा है। उन्ह¨ंने कहा कि लगा की हर समस्याओ से मुक्ति की दवा-जड़ी बूटी विकास है। उन्होने बताया कि यहां पर्याप्त बारिश ह¨ती है, लेकिन फिर भी ल¨ग¨ं क¨ पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है, जबकि गुजरात के कच्छ के रेगिस्तान तक पानी पहुंचाने के लिए उनकी सरकार ने 500 से 1000किमी तक पाईप लाइन बिछाया अ©र यह पाईप लाइन भी अधिक चौड़ी है,जिसमें बाप-बेटे (शिबू-हेमंत) और उनका परिवार कार में बैठकर इस पार से उस पार जा सकता है।

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि आजादी के बाद से 50वर्षों तक केंद्र में सरकार में रही, लेकिन कभी उन्हें आदिवासी और उनकी समस्याएं नहीं दिखी, पहली बार वाजपेयी सरकार ने आदिवासियो के कल्याण के लिए अलग मंत्रालय बनाया और उनके कल्याण के लिए अलग से राशि की व्यवस्था की। उन्होने यह भी कहा कि आज यह झूठ फैलाया जा रहा है कि जंगल में रहने वाले आदिवासियो की जमीन छीन ली जाएगी, लेकिन जहां-जहां आदिवासियो की संख्या है, वहां भाजपा क¨ अच्छी सफलता मिली है, चाहे वह महाराष्ट्र है, गुजरात है¨, राजस्थान है, छत्तीसगढ़ हो¨ या मध्यप्रदेश ह¨ सभी जगह भाजपा की सरकार बनी है और अब झारखंड में भी भाजपा की सरकार बनेगी। श्री मोदी¨ ने कहा कि वह जनता का प्यार ब्याज समेत लौटाएंगे और  क्षेत्र में विकास करके दिखाएंगे। उधर, सभा के दौरान मौजूद हजारो की भीड़ ’मोदी-मोदी’ के नारे लगाती रही। मोदी ने यह भी कहा कि झारखंड से बाप-बेटे की दुनिया खत्म होनी चाहिए। नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां के नौजवान अब भटकेंगे, लूटने वालो ने झारखंड को बहुत लूट लिया, अब कोयला लूटने नहीं दिया गया। उन्होने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद अब खत्म होना चाहिए, बाप-बेटे की सरकार खत्म होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि झारखंड क¨ 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक पैसे मिलने वाले हैं, यहां का कोयला राज्य के अलावा देश को भी रौशन करेगा। नरेंद्र मोदी ने जनसभा में आई भीड़ को¨ देखते हुए कहा कि झारखंड के चुनावी इतिहास में कभी ऐसा बहुमत किसी पार्टी को नहीं मिला होगा, जैसा भाजपा क¨ इस बार मिलने जा रहा है। इस मौके पर भाजपा नेता अर्जुन मुंडा, रघुवर दास, सरयू राय, डा. दिनेशानंद गोस्वामी, अमरप्रीत सिंह काले, गणेश महाली समेत अन्य नेता और प्रत्याशी मौजूद थे।

 

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More