जादूगोड़ा पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश

पकङे गए चोर एक को छोङ सभी नबालिक,पुलिस पुछताछ में जुटी
संतोष अग्रवाल .जमशेदपुर,1 सितम्बर
जमशेदपुर के जादूगोड़ा पुलिस ने रविवार की रात राजटावर मे चोरी कर रहे चार चोरो को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा हैं । पुलिस ने पकङे गए चोरो के पास से 30 हज़ार रूपया मूल्य का सामान बरामद किया हैं ।इसके बाद रात मे ही चारो चोरो की निशानदेही पर तीन और चोरो को हिरासत मे लिया गया और इस तरह से जादूगोड़ा पुलिस ने एक बड़ा चोर गिरोह का पर्दाफाश किया । पुलिस के पकङे गए चोरो में एक बालिग और सभी सब नाबालिग हैं।
इस संबध में थाना प्रभारी अरंविद प्रसाद यादव ने बताया कि रविवार की रात को पुलिस को गुप्त सुचना मिली कि राजटावर मे पीछे से कोई ऊपर चढ रहा है उन्होने कहा कि सूचना मिलते ही मैं दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और मुआयना शुरू किया काफी मशक्कत के बाद पता चला की ऊपर तल्ला मे अंदर कोई है लेकिन पूरा टावर सील है और ऊपर जाने का कोई रास्ता नहीं था ,
उन्होने कहा कि मैं किसी तरह पाइप के सहारे ऊपर चहड्कर एक छोटे से बालकोनी के सहारे अंदर गया अंदर जाने के बाद देखा कि अंदर से चार बच्चे छिपे हैं। उन्हे हिरासत मे लेकर नीचे उतरवाया गया और उनके पास से लगभग 30 हज़ार मूल्य का सामान बरामद किया जो उन्होने चार गांठ बनाकर रखा हुआ था इसके बाद चारो से पूछताछ हुई जिसमे उनके कई सहयोगीयो का नाम भी सामने आया और रात मे ही छापेमारी कर थाना प्रभारी ने अन्य तीन को भी हिरासत मे लिया ।
जादूगोड़ा मे नाबालिग गिरोह द्वारा कई दिनो से चोरी किया जा रहा था और उनके द्वारा चोरी का माल कहाँ बेचा जाता था इसपर भी थाना प्रभारी द्वारा गहन जांच की जा रही है
यहाँ बता दे की जादूगोड़ा मे करोड़ो के चिटफंड घोटाले के आरोपी कमल सिंह एवं दीपक सिंह के फरार होने के बाद कोर्ट के आदेश से इस राजटावर को तत्कालीन थानेदार नंदकिशोर दास एवं तत्कालीन बीडीओ स्मृता कुमारी ने सील कर दिया था और यह टावर पिछले आठ माह से सील बंद है जिसमे जाने का कोई रास्ता नहीं है लेकिन नाबालिग चोर टावर के पीछे से बालकोनी से अंदर घुसने में सफलता प्राप्त की हैं।
जादूगोड़ा पुलिस ने कारवाई करते हुए सोमवार को बालकोणी को ईंट सीमेंट से सील करवा दिया ताकि घटना की पुनवृति न हो सके ।
चोरो को पकङे जाने से स्थानिय लोगो ने राहत की सांस ली हैं.क्योकि इन दिनो जादुगोङा और उसके आस पास क्षेत्रो में चोरी की घटनाओ मे काफी वृद्धी हो गई थी।
पकङे गए चोरो का नाम
1 अजित उरांव ( 18) ,
2 अनिल मुरमु (15 ),
3 सिंफोन हांसदा ( 14)
4 बबलू हांसदा ( 8 ) हैं।
चैंबर करेगा सम्मानित
जादुगोङा पुलिस के द्वारा चोरो के गिरोह को पकङने पर जदुगोङा चैबर ऑफ कॉर्मस ने जादुगङा थाना प्रभारी सहीत उसमें शामील सभी पुलिस कर्मीयो को सम्मानित करने का फैसला लिया हैं।
इधर थाना प्रभारी द्वारा नाबालिग चोर गिरोह को पकड़ने पर जादूगोड़ा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं अन्य संगठनो ने थाना प्रभारी को बधाई दी है , एवं जादूगोड़ा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं शास्त्री व्यॉज क्लब में मंगलवार को थाना प्रभारी को सम्मानित किया जाएगा ।चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यो ने बताया की संभवतः जादूगोड़ा मे पहली बार ऐसा हुआ है जब इतने बड़े चोर गिरोह को पकड़ा गया है और इसका पूरा श्रेय थाना प्रभारी एवं जादूगोड़ा थाना को जाता है ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More