शहर के पाङा बढा,लोग हुए बेहाल ,दोपहर मे सङके हुई सुनसान

41

 

रवि कुमार झा,जमशेदपुर,22 मई

शहर का तापमान एक बार  फिर बढ गया है  पाङा बढ जाने से लोगो काफी बेहाल है ।शहरवासियों को फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने जा रही है। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। क्षेत्रीय मौसम सह कृषि अनुसंधान केंद्र दारीसाई से जारी बुलेटिन के अनुसार अगले पांच दिनों तक गर्मी बरकरार रहेगी। शहर का तापमान 43 डिग्री के आसपास रहेगा। इसके कारण लोगों को तेज गर्मी का अनुभव होगा।  हाँलाकि शहर मे गार्मी छुट्टी हो जाने के कारण कई स्कुल बंद हो चुके है इस लिए बच्चो को थोङी राहत जरुर मिली हुई है सुबह के दस बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक सङके सुनसान दिख रही है ।बढती गर्मी को देखते हुए लोग घरो मे रहना ही पंसद कर रहे है  । मौसम विभाग के अनुसार गर्मी के बावजूद आकाश पर छिटपुट बादल रहेंगे। शहर में 24-25 मई को बारिश की संभावना जतायी गई है। 24-25 मई को अधिकतम आद्रता 80 प्रतिशत रहने की संभावना है, यही आद्रता बारिश की संभावना जता रही है। इन दो दिनों में शहर में 10-12 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी बहेंगी।

लू लगने से दो लोगों की मौत

गर्म हवा इतनी ज्यादा कि लू लगना आम बात हो गयी है। इसी का नतीजा है कि बुधवार को लू की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। इसमें एक ही पहचान हो सकी है, जबकि दूसरा अज्ञात बताया जा रहा है। पहला मृतक तामिलनाडु का रहने वाला ट्रक चालक था। बिहार से ट्रक लेकर गम्हरिया आया था। इसी दौरान गम्हरिया में उसकी तबीयत बिगड़ी। स्थानीय लोगों ने उसे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी। वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। वह साकची में बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था। साकची पुलिस ने उसे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल का आंकड़ा देखा जाए तो गर्मी से संबंधित पीड़ितों में लगातार इजाफा हो रहा है ।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More