जमशेदपुर -आर्ट्स कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए वेबसाइट लाॅच

137

जमशेदपुर। कोरोना काल में एक्सएलआरआई पास आउट शहर के युवा उद्यमी अक्षय अग्रवाल ने जमशेदपुर, झारखंड समेत भारत के आर्ट्स कलाकारों एवं दर्शकों को समर्थन प्रदान करने और उनकी रचनात्मकता कला को प्रदर्शित तथा प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से रविवार को डिरमस.कॉम वेबसाइट शुरू की हैं। इस वर्चअुल आर्ट गैलरी में नामी-गिरामी कलाकारों के साथ ही शहरी और ग्रामीण इलाके के प्रतिभावान कलाकारों को एक शानदार प्लैटफॉर्म मिलेगा, जिसमें वे अपनी कला का प्र्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना सकते हैं। आज वेबसाइट लाॅच के साथ ही 10 कलाकारों के आर्टवर्क प्रदर्शित किये गये हैं, जिसमें 3 कलाकार जमशेदपुर के हैं।
इस मौके पर अक्षय ने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी ने कई लोगों की आजीविका को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है। जिसमें ऐसे आर्ट कलाकार भी शामिल हैं जो अपनी कला दिखाने और बेचने के लिए दर्शको पर भरोसा करते हैं। इस समस्या का समाधान के लिए इस ऑनलाइन मंच की शुरूआत की गयी है जो स्थानीय और पूर्णकालिक प्रतिभाशाली कलाकारों को राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के साथ ही रोजगार भी उपलब्ध करायेगा। कला के कद्रदानों को इस वर्चअुल आर्ट गैलरी में हर तरह का आर्टवर्क देखने को मिलेगा।
अक्षय ने कहा कि आर्ट में मोनोपोली के चलते कई कलाकार आगे नहीं आ पाते। ऐसे में हमारी यही कोशिश होगी कि सभी कलाकारों के बनाए आर्ट प्रॉडक्टस को पूरी जगह दी जाए। इतना ही नहीं कलाकार अपने आर्ट प्रॉडक्टस सीधे वेबसाइट में डाल सकते हैं। लॉन्च के अवसर पर टीवी अभिनेता वरुण कपूर, टीवी अभिनेत्री चारु असोपा, हेली साह एवं राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और विश्व प्रसिद्ध मधुबनी कलाकार शांति देवी आदि ने डिरमस  को आॅनलाइन शुभकामनाएँ भेजी हैं।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More