जमशेदपुर –कई मामलो मे मुख्य़मंत्री की कोर्ट मे हुई पेशी

50

संवाददाता,जमशेदपुर,24 फरवरी

चुनाव  के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट के वायोलेशन के मामले में  मुख्यमंत्री  रघुवर दास की मंगलवार  को कोर्ट में पेशी हुई. उनकी पेशी के साथ ही कोर्ट में पुराना मामला सब्स्टांस (आज से शुरू) हुआ. इसके अलावा अन्य दो मामलों में भी वे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हुए. इन मामलों में कोर्ट ने जल्द से गवाहों को प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

 

तीन अलग-अलग मामलों में हुई पेशी

ट्यूजडे को दोपहर लगभग 12 बजे सीएम रघुवर दास अन्य आरोपियों के साथ सिविल कोर्ट पहुंचे. यहां तीन अलग-अलग कोर्ट में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उनकी पेशी हुई. इनमें फस्र्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एमके त्रिपाठी की कोर्ट में ट्यूजडे से सिदगोड़ा थाना का केस सब्स्टांस हुआ. इसके अलावा एसडीजेएम जीके तिवारी व सीजेएम अशोक कुमार की कोर्ट में भी उनकी पेशी हुई. इन कोर्ट में उनके वकील नंदकिशोर मिश्रा ने उनकी ओर से पैरवी की.

 

सिदगोड़ा थाना का केस हुआ शुरू

सीएम रघुवर दास के वकील नंद किशोर मिश्रा ने बताया कि तीनों मामले वर्ष 2009 में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के हैं. सिदगोड़ा थाना एरिया स्थित साकची बारीडीह मेन रोड पर प्रभाकर राव के मकान पर पार्टी का झंडा लगाने के मामले में एएसआई सपन कुमार घटक द्वारा रघुवर दास, पूर्व डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट चंद्रशेखर मिश्रा व प्रभाकर राव के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज करायी गई थी. इसमें बिना परमीशन प्राइवेट प्रोपर्टी पर झंडा लगाने का आरोप लगाया गया था. फस्र्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एमके त्रिपाठी की कोर्ट में ट्यूजडे को केस नंबर 3040-09 सब्स्टांस हुआ. इस मामले में कोर्ट ने गवाहों को प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

 

सीतारामडेरा थाना के मामले में एसडीजेएम कोर्ट में हुई पेशी

दूसरा मामला सीतारामडेरा थाना एरिया का है. आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रमन कुमार ने सीएम रघुवर दास के अलावा अमर शर्मा, चंद्रशेखर मिश्रा व बालक राम भïट्ट को आरोपी बनाया था. इसमें बालक राम भïट्ट की डेथ हो चुकी है. यह मामला शिव मंदिर कैम्पस में पार्टी ऑफिस खोलने से जुड़ा है. इसका जीआर केस नंबर 2968-09 है. एसडीजेएम जीके तिवारी की कोर्ट में चल रहे इस मामले में भी सीएम सहित अन्य आरोपियों की पेशी हुई.

 

साकची थाना के मामले में सीजेएम कोर्ट में हुई पेशी

इसके अलावा साकची थाना एरिया के कोयला टाल में पार्टी का झंडा लगाकर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में रघुवर दास सहित अन्य की सीजेएम अशोक कुमार की कोर्ट में पेशी हुई. इसका केस नंबर 3038-09 है. इसमें जिला सहकारिता पदाधिकारी टी केरकेïट्टा ने साकची थाना में रघुवर दास, रामफल मिश्रा व चंद्रशेखर मिश्रा के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज कराया था.

 

दो मामलों को बंद करने का किया रिक्वेस्ट

रघुवर दास के एडवोकेट एनके मिश्रा ने बताया कि साकची व सीतारामडेरा थाना के मामले में पिछले दो साल से कोई भी गवाह कोर्ट नहीं पहुंचा है. उन्होंने कोर्ट से केस क्लोज करने का रिक्वेस्ट किया है. इस मामले में कोर्ट ने सरकारी वकील को गवाह प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More