रघुवर ने किया योजनाओं का शिलान्यास

संवाददाता.जमशेदपुर,18 अक्टुबर
स्थानीय विधायक रघुवर दास ने शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में 38 विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा विधायक निधि से बनाए गए छह योजनाओं का उद्घाटन किया। दास ने एक करोड़ 60 लाख 17 हजार चार सौ  रुपये की लागत से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें टुइलाडुंगरी, केबुल बस्ती, कैलाशनगर, आदर्श कालोनी, जोजोबेड़ा, एग्रिको, मोहरदा, रमनी फ्लैट, बिरसानगर, शांतिनगर, नंदनगर, प्रगतिनगर, नानकनगर, न्यूबाराद्वारी, केबुल टाउन बस्ती, मिथिला कॉलोनी, टिनप्लेट, सिदगोड़ा, सीतारामडेरा, ईस्ट बंगाल कॉलोनी, कान्हू भट्टा सहित अन्य क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे। विकास योजनाओं में सड़क, नाली के अलावा विद्यालयों के कमरे, सामुदायिक भवन और शौचालय भी शामिल हैं।

विकलांग को रघुवर दास ने किया व्हील चेयर

जमशेदपुर। भाजपा गोलमुरी मंडल के अध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में केबुल टाउन, सिक्यूरिटी लाईन निवासी जरूरतमंद एवं विकलांग बच्चे अनिकेत सिंह की माता कुसुम सिंह को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास के कर कमलों द्वारा व्हील चेयर दिया गया। केबुल टाउन की महिला ज्योति अध्किारी ने गोलमुरी मंडल से आग्रह किया था। उक्त अवसर पर भाजपा विधयक रघुवर दास ने भाजपा गोलमुरी मंडल की तारिपफ करते हुए कहा कि राजनीतिक के साथ साथ सामाजिक कार्य करने वाला व्यक्ति लक्ष्य को प्राप्त करता है। मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है, अपनी कमाई का कुछ अंश भी ऐसे कार्य में लगाने वाला व्यक्ति श्रेष्ठ कहलाता है। उक्त कार्य में सम्मलित होने वालों में मिथिलेश सिंह यादव, प्रेमसागर सिंह, बाल्मिकी सिंह, सोनिया साहू, मोतीलाल, ज्योति अध्किारी, रत्ना देवी, शोभा ओझा, इंदूमति देवी, हरेराम यादव, जरनल सिंह, प्रवीर चटर्जी, अजय सिंह, जसवंत सिंह, कुलदीप सिंह मोती, मो. पफैयाज, भरत बेहरा, कैलाश सिंह, सुशांतो पांडा, टुनटुन सिंह, संजय सिंह, गुरूचरण मुखी, बंअी सिंह, अभिषेक मिश्रा, राजेश कुमार आदि कापफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कांग्रेस व झामुमो पर रघुवर दास ने लगाये कई गंभीर आरोप

जमशेदपुर,18 अक्टुबर

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही झारखंड की यूपीए सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। कांग्रेस और झामुमो पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाते हुए रघुवर दास ने कहा कि 14 माह की पुरानी हेमंत सोरेन की सरकार ने 12 माह लूटने का काम किया है। दो माह में गरीबों के नाम पर योजनाओं का वादा कर नौटंकी कर रही है, क्योंकि झारखंड में विधनसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। रघुवर दास शनिवार को एग्रिको स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। बातचीत के दौरान भाजपा नेता ने आगे कहा कि टाटा और सेल समेत माइनिंग की अन्यछोटी बड़ी कंपनियों को झारखंड सरकार द्वारा लीज नवीकरण जानबूझ कर लटकाया गया क्योंकि चुनाव के समय इन कंपनी के प्रबंध्नों से मोटी रकम चुनावी खर्च के लिए वसूला जा सके। रघुवर दास के अनुसार टाटा स्टील और सेल कंपनी द्वारा लीज नवीकरण के लिए सरकार के पास पहले से ही अनुरोध् किया गया है तो पिफर कंपनी प्रबंध्न की गलती नहीं है। इसके लिएपूरी तरह से राज्य सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि राज्यसरकार को आम जनता या पिफर विकास से कोई मतलब नहीं है। राज्य में अराजकता का माहौल है। राज्य में राजनीतिक अस्थितरता के लिए कांग्रेस और झामुमो मुख्य रूप से जिम्मेदार है, जिसका अंत होना चाहिए और इस साल होने वाले विधनसभा चुनाव में राज्य की जनता झामुमो और कांग्रेस को साफ कर देगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More