भाजपा ने किया जमशेदपुर लोकसभा सीट पर कब्जा,विधुत वरण महतो जीते 99874 मतो से

 

रवि कुमार झा,जमशेदपुर,16 मई

भाजपा मे आखिर जमशेदपुर संसदीय  सीट पर कब्जा जमाने मे कामयाब रही .23 चक्र चले गिनती मे भाजपा ने 99874 मतो के अंतर से यह सीट भाजपा  अपने नाम कामयाब रही ।जहां भाजपा के प्रत्याशी विधुत वरण महतो 464144 मत लेने में कामयाब रहे। वही झाविमो के वर्तमान सांसंद डॉ अजय कुमार  को 364270 वोट लेकर संतोष करना पङा।जबकी झारखंड मुक्ति मोर्चा को138109 मतो लाकर तीसरा संस्थान लाकर संतोष करना पङा सबसे आर्श्चय बात यह रही की नोटा में15629 मत मीले.सबसे कम मत समाजवादी के प्रत्याशी डी जी राजा को 3414 मत प्राप्त हुए।पोस्टल बैलेट से आये मतों की संख्या 42 थी जबकि कुल वैध मतों की संख्या 10,33,511 थी।

मतगणना के समाप्ति के उपरान्त विजयी प्रत्याशी श्री विद्युत वरण महतो (BJP) को पर्यवेक्षक श्री बी0 लुंगा की उपस्थिति में निर्वाची पदाधिकारी डॉ0 अमिताभ कौशल ने 09 जमशेदपुर लोकसभा सीट के लिए निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा।

जनता की जीत है – विधुत वरण महतो

जमशेदपुर संसदीय सीट जीत के बाद पत्रकारो से बातचीत ने विधुत वरण महतो ने कहा कि ये जीत उनकी नही जनता की जीत है।उन्होने कहा कि इसके लिए वे जनता को साधवाद देते है .उन्होने कहा कि जिस प्रकार बहारागोङा की जनता ने उन पर विश्वास किया और उन्हे विधानसभा मे पहुँचाया और मै भी जनता के विश्वास खङा उतरने के लिए बहारागोङा विधानसभा क्षेत्र का विकास किया और उसी तर्ज पर अब जमशेदपुर के लोकसभा सीट पर जीत कर य़हाँ की जनता के विश्वास खङा  उतरने के लिए यहाँ क विकास करुंगा .जमशेदपुर के ट्राफिक संमस्या काफी खराब है क्योकि ट्राफिक समस्या को लेकर यहां में दुर्घटना में काफी वृद्धी हो गई है। उसका निदान कैसे किया जाए उस पर विचार किया जाएगा।

जमशेदपुर मे उच्च शिक्षा केलिए यहाँ पर कोई साघन नही है यहे के बच्चो को उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना पङा है इस लिए यहां पर उच्च शिक्षा क्षेत्र में भी काम करना है ।इसके अलावे कई कार्य करनेवाले है ।उन्होने कहा कि इ नरेन्द्र मोदी के सपनो को सकार करना है उनका जो सपना है जो विकसीत  देश उसी तर्ज पर काम करना है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More