जमशेदपुर-नकली ईन्कम टैक्स अधिकारी बनकर आए 5 लोग गिरफ्तार

16

 

जमशेदपुर।

जिले के पोटका  पुलिस ने नकली इन्कम टैक्स के 5 अधिकारी को बनकर रिश्वत मांगने आए पांच लोगो को  गिरफ्तार करने मे सफलता पाई है .। पकड़े गए लोग एक इनोवा कार मे बैठकर पोटका के व्यावासाई राजकुमार गुप्ता से पांच लाख रुपये की रिश्वत की  मांग की थी। उसी मामले मे  राजकुमार गुप्ता की शिकायत पर पोटका  पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगो को गिरफ्तार किया है।

इन्कम टैक्स के नाम पर पांच लाख की रिश्वत की मांग
इस सर्दभ में मुसाबनी के डी एस पी अजीत विमल ने बताया कि पोटका के हेसल के रहने वाले राजकुमार गुप्ता के आवास पर ईनोवा मे सवार हो कर 6 लोग गुरुवार के दोपहर पहुंचे। उन लोगो ने राजकुमार गुप्ता को अपना परिचय इनकम टैक्स के अधिकारी के रुप मे दिया । और कई कागज – पत्र की मांग करने लगे। नही देने पर जेल भेजने की धमकी देने लगे। उन लोगो ने राज कुमार गुप्ता से पांच लाख रुपये की मांग की। राजकुमार गुप्ता ने कहा कि इतने पैसा कहा  से लाएगे। तो उनलोगो ने कहा कि आप एक घंटे मे पैसा का ईतजाम कर ले। तब तक दुसरी जगह से रेड मारकर आने की बात कह वह चले गए।

व्यावासाई ने पोटका थाना  को  दी जानकारी

डी एस पी ने कहा इसी बीच राजकुमार गुप्ता ने इस बात की जानकारी पोटका पुलिस को दी। पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली कि इनकम टैक्स के  अधिकारीयो के द्नारा पांच लाख रुपये की मांग की जा रही है। तो पुलिस के द्नारा एक टीम बनाकर उसके घर के आस पास लगा दिया गया।जैसे ही  इन्कम टैक्स वाले लोग पांच लाख रुपये लेने  राज कुमार गुप्ता के घर पहुंचे। तो पुलिस ने घेरा बंदी करके सभी को पकड़ लिया। उन लोगो से इन्कम टैक्स का आई कार्ड मांगा। तो सभी ने अनभिज्ञता दिखाई।तब पुलिस को समझ मे आ गया कि सभी लोग नकली इन्कम टैक्स के  अधिकारी बन कर ठगी करने का प्रयास कर रहे थे। पांचो को पकड कर पुलिस के द्वारा थाना ले आई। पुलिस फिलहाल सारे मामले के जांच कर रही है।

पीली बत्ती ईनोवा कार से आए थे सभी

डी एस पी ने  कहा कि किसी को शक न हो उसको देखते हुए सभी जमशेदपुर के नबंर वाली पीली बत्ती ईनोवा कार से आए थे। पुलिस के द्वारा  उस ईनोवा कार को  भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि गाड़ी किसकी है। वैसे इस मामले मे एक और शामिल था जो  भागने मे सफल रहा।उसकी गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More