भारत ने वेस्टविंडीज को हराया,अमीत फिर बने मैन अ़ॉफ द मैच

नई दिल्ली, बिहार झारखंड न्यूज नेटवर्क,23 मार्च
अमित मिश्रा की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए मीरपुर (बांग्लादेश) में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में रविवार को वेस्टइंडीज की टीम को 129/7 के स्कोर पर रोक दिया। भारतीय गेंदबाजों खासकर भुवनेश्वर (0/3), अमित मिश्रा (2/18) और सुरेश रैना (0/8) ने गत चैंपियन टीम के किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने सर्वाधिक 34 रन बनाए।
भुवनेश्वर ने पारी के पहले ही ओवर से मैच में भारत का पलड़ा भारी कर दिया। उनकी स्विंग गेंदबाजी का कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ और क्रिस गेल के पास कोई जवाब नहीं दिखा। स्मिथ कुछ ज्यादा ही असहज दिखे। उन्होंने भुवी की 18 में से 15 गेंदों का सामना किया और केवल एक रन बना सके। भुवी ने अपने पहले स्पेल के तीन ओवरों में केवल तीन रन दिए। स्मिथ 29 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए। वह जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 7.5 ओवर में केवल 38 रन था।मैन ऑफ द मैच अमित मिश्रा की बेहतरीन स्पिन बॉलिंग और रोहित शर्मा व विराट कोहली की हाफ सेंचुरी के दम पर इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2014 में लगातार दूसरी जीत हासिल की। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुए सुपर-10 मुकाबले में इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया। कैरेबियाई टीम द्वारा दिए 130 रन के टारगेट को इंडियन बल्लेबाजों ने 2 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। रोहित शर्मा 62 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली ने 54 रन की पारी खेली।

टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इंडियन टीम की वेस्ट इंडीज पर यह पहली जीत रही। जीत से महज एक रन दूर युवराज सिंह ने अपना विकेट गंवा दिया था। ऐसा लग रहा था कि कैरेबियाई गेंदबाज मैच टाई करवा लेंगे, लेकिन रैना ने आते ही विजयी चौका लगाकर सस्पेंस खत्म कर दिया।महज 18 रन देकर 2 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा मैन ऑफ द मैच रहे। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी वे जीत के हीरो रहे थे। मिश्रा ने लगातार दो गेंदों पर मार्लन सैमुअल्स और ड्वेन ब्रावो के विकेट चटकाए थे। यही नहीं, उन्होंने किफायती गेंदबाजी कर बिग हिटर्स से सजी कैरेबियाई टीम को 129 रन के स्कोर तक रोकने में सफलता हासिल की। इसी वजह से उन्हें मैच का बेस्ट प्लेयर चुना गया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More