दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

136

मीरपुर.4 अप्रेल
पांचवें टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमी फाइनल में कोहली का नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया।भारतीय उपकप्तान विराट कोहली ने अपनी 44 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 32 रन का योगदान दिया। विराट कोहली और धोनी नाबाद लोटे। अब 6 अप्रैल को फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा।
इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। भारत की ओर से आर. अश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया।
173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया के खिलाफ हेनरिक्स ने साउथ अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। उनकी एक गेंद को छक्का उड़ान के चक्कर में रोहित ने जोरदार शॉट लगाया, लेकिन गेंद अधिक दूर नहीं गई। वहां उपस्थित फील्डर प्लेसिस ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। रोहित शर्मा ने भी 13 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन भारत को मैच जीताने में अहम भूमिका अजिंक्य रहाणे (32) और कोहली ने निभाई।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More