भाजपा सत्ता के लिए भाई-भाई को लड़ा रही है : सोनिया

नवनीत कुमार ,सासारामय.03 अप्रेल
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर सत्ता पाने के लिए बड़ी-बड़ी बातें कर लोगों की आंखों में धूल झांेकने की मंशा रखने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उसकी निगाह केवल कुर्सी पर है और उसे पाने के लिए भाई-भाई के बीच दीवारें खड़ी कर सकते हैं.

बिहार में अपने पहले चुनावी दौरे के क्रम में लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस उम्मीदवार मीरा कुमार के पक्ष में आज यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि असल में यह है कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद से बिहार सहित अन्य राज्यों गुजरात के साथ भी प्रगति और विकास के कार्यों से आज भारत पूरी दुनिया में सिर उठाकर खड़ा है.

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस ने सामाजिक सद्भाव को कायम रखने के लिए लगातार संघर्ष किया है ताकि देश में शांति रहे और विकास हो.

उन्होंने कहा कि शांति और बदलाव के बिना कोई देश तरक्की नहीं कर सकता. वे लोग यह नहीं समझते हैं जिनकी निगाह केवल कुर्सी पर है, जो कुर्सी पाने के लिए भाई-भाई के बीच दीवारें खड़ी कर सकते हैं.

सोनिया ने कहा कि और वे जो लोकतंत्र को अपनी मुठ्ठी में कैद करना चाहते हैं, जो चाहते हैं कि जो सब वही बोलंे, जो ये चाहें और वह देखे जो ये दिखाएं और सभी वही करें, जो ये करें.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का कहना यह है कि जो सिर्फ उनकी विचारधारा माने और सदियों से भारत की नींव रही गंगा-जमुनी विरासत में विश्वास करते हैं वे उनमें विश्वास करें. यह लोकतंत्र है और ऐसे लोगों पर बिल्कुल विश्वास नहीं करना चाहिए. पिछले वर्ष भाजपा से नाता तोडने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उनकी ओर इशारा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह वैसे लोगों से भी जनता को सावधान रखने की अपील करते हैं जो समय- समय पर अपना चेहरा बदलकर आपके सामने आ रहे हैं और वे लोग भी कल तक भाजपा के साथ और आज अचानक धर्मनिरपेक्षता के मसीहा बन गये.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग अपनी गलतियों को छिपाने के लिए हमारी सरकार पर गलत इल्जाम लगाते हैं. सोनिया ने कहा कि वह उन्हें याद दिलाती हैं कि देश में शुरु से समाज के सभी वर्गों और खासतौर से दलितों, उन्होंने, पिछड़ों, अकलियतों और महिलाओं के लिए तथा उनके जीवन को थोड़ा आसान बनाने के लिए खूब संघर्ष किया है.

उन्होंने कहा कि हम अपने उसूलों पर चलते हुए देश और समाज की तरक्की के लिए अपना संघर्ष हमेशा की तरह जारी रखे हुए हैं. आम नागरिक के जीवन को और भी बेहतर बनाने का हमारा पक्का इरादा और संकल्प है.

सोनिया ने कहा कि हमारा देश एक परीक्षा से गुजर रहा है और आपको इस बार बहुत संभलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना है.

उन्होंने कहा कि जो लोग आपको सुनहरे सपने दिखा रहे हैं, बड़े-बड़े वायदे कर रहे हैं और जो समय के हिसाब से मुखौटे बदल रहे हैं वह आपके साथी नहीं हैं बल्कि कुर्सी और सत्ता के साथी हैं. सोनिया ने कहा कि बिहार में बहुत अरसे से कांग्रेस सत्ता में नहीं है, पर लेकिन हमारी संप्रग सरकार ने पिछले दस सालों के दौरान इस प्रदेश के विकास के लिए पूरा योगदान दिया है और खूब धनराशि दी है.

उन्होंने कहा कि केंद्र से जो धन राशि बिहार को मिला उसका इस्तेमाल बेहतर तरीके से हुआ या नहीं इस बारे में प्रदेश की जनता जानती है.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More