Chaibasa Sports News : एच पी बोधनबाला ट्राफी जमशेदपुर को पराजित कर पश्चिमी सिंहभूम फाईनल में

93
TATA-STEEL_810

चाईबासा।झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में राँची के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे सीनियर अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता (एच पी बोधनबाला ट्राफी) के पहले सेमीफाईनल में पश्चिमी सिंहभूम ने जमशेदपुर को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से पराजित कर फाईनल में प्रवेश किया। अब फाईनल में पश्चिमी सिंहभूम का मुकाबला राँची एवं सिमडेगा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाईनल के विजेता से कल होगा।
राँची के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए आज के मैच में टॉस पश्चिमी सिंहभूम के कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने जीता तथा पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमशेदपुर की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए। हलाँकि जमशेदपुर की स्थिति उस समय काफी खराब हो गई थी जब उसके चार विकेट मात्र 39 रन के स्कोर पर गिर गए थे परंतु पाँचवें विकेट के लिए अर्णव सिन्हा एवं सुप्रियो चक्रवर्ती ने 139 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहूँचाया। अर्णव ने 71 एवं सुप्रियो ने 75 रनों की बेशकीमती पारी खेली। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से आयुष पाल ने 35 रन देकर तीन विकेट, अजित कुमार सिंह ने 30 रन देकर दो तथा उमर मलिक ने 71 रन देकर दो विकेट लिए।
जीत के लिए 246 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पश्चिमी सिंहभूम की टीम ने 29.2 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। दोनों उद्घाटक बल्लेबाज जयप्रकाश एवं अरविंद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 124 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को ठोस शुरुआत दी। अरविंद कुमार ने 12 चौकों एवं छः छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन जबकि जयप्रकाश ने सात चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए आयुश पाल ने भी 59 नाबाद रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज़ पर पहूँचा दिया। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से गिरने वाला एकमात्र विकेट सुप्रियो चक्रवर्ती को मिला।
मैच समाप्ति के बाद पश्चिमी सिंहभूम की ओर से शानदार बल्लेबाजी करने वाले अरविंद कुमार को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार मैच पर्यवेक्षक अनवर मुस्तफा ने प्रदान की।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More