Chaibasa News :फुटबॉल खेल सिर्फ मनोरंजन का माध्यम नहीं चरित्र निर्माण का भी माध्य्म है : मधु कोड़ा

256

चाईबासा : देश में इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हर साल होने के बाद फुटबॉल खिलाड़ियों का भविष्य देश में बढ़ गया है और जब कोई भी फुटबॉल खिलाड़ी का एक बार अच्छा क्लब के द्वारा इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में खेलने का अवसर मिल जाए तो अपना जीवन और खेल चरित्र निर्माण का माध्यम बन जाता है।आप सभी फुटबॉल खिलाड़ी अपना लक्ष्य को बेहतर क्लब से खेलने का अवसर लेने के लिए ईमानदारी से अनुशासन में रहकर मेहनत कीजिए।यह संदेश झारखण्ड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने बुधवार को बतौर मुख्य अथिति आदिवासी झारखण्ड क्लब , गुनाबासा द्वारा आयोजित बादुड़ी पंचायत के गुनाबासा मैदान में आयोजित तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट के फाईनल में विजेता और उप विजेता टीम को दी।
विशिष्ट अतिथि बादुड़ी पंचायत के मुखिया विजय सिंह देवगम ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि कभी खिलाड़ियों के लिए यह कहावत बहुत प्रचलित था कि खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब और पढ़ोगे- लिखोगे तो बनोगे नबाब लेकिन अभी खिलाड़ी कम पड़ा लिखा भी हो तो उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन कर इंडियन सुपर लीग में अवसर पा सकते है ।
सम्मानित अतिथि के तौर पर कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ अध्यक्ष चंद्रशेखर दास , जिला बीस सूत्री सदस्य त्रिशानु राय , प्रखंड अध्यक्ष दिकु सावैयां उपस्थित थे
। फाईनल आकांक्षा एकेडेमी और रांगा स्पोर्टिंग घोलाडीह के बीच खेला गया। फाईनल में जीतने वाले टीम को पुरस्कार स्वरूप पचास हजार रुपए राशि और एक खस्सी और उप विजेता टीम को पैतीस हजार रूपया राशि और एक खस्सी कमिटी की ओर से प्रदान की गई । जबकि तीसरा से आठवा स्थान पाने वाले टीमों को पुरस्कृत की गई।
टूर्नामेंट में कुल ६४ टीमों ने हिस्सा लिया।
टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए समिति के अध्यक्ष जुम्बल देवगम , उपाध्यक्ष भगवान पाडेया , सचिव जगाम देवगम ,उपसचिव मंगल सिंह देवगम , कोषाध्यक्ष आरिल देवगम , मानकी देवगम स्थानीय मुंडा गुनाराम देवगम आदि की महती भूमिका रही ।
मौके पर कांग्रेस के सिंगराय गोप , विश्वनाथ तामसोय , संतोष सिन्हा , रंजीत यादव आदि उपस्थित थे ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More