ओडिशा में एयरक्रॉफ्ट क्रैश, ट्रेनी पायलट समेत दो की मौत

ओडिशा के ढेंकनाल जिले में टू सीटर ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में महिला ट्रेनी पायलट और उनके इंस्ट्रक्टर की मौत हो गई। ढेंकनाल एडीएम बीके नायक ने बताया कि ट्रेनर एयरक्राफ्ट बिरासल स्थित सरकारी एविएशन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (GATI) की एयरस्ट्रिप पर क्रैश हुआ। दोनों को कमाख्यानगर स्थित अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घटना सुबह साढ़े छह बजे की है। मृतक की पहचान लेडी ट्रेनी पायलट अनीश फातिमा (20) और ट्रेनर संजीव कुमार झा के रूप में हुई है। सूत्रों के मुताबिक, एयरक्राफ्ट के उड़ान भरने के दौरान ही यह क्रैश हो गया और एयरक्राफ्ट में मौजूद दोनों की मौत हो गई। हादसे की वजह अभी पता नहीं चल सकी है लेकिन टेक्निकल खराबी वजह मानी जा रही है। मौसम की स्थिति भी हादसे की वजह हो सकती है।

ढेंकनाल की एसपी अनुपमा जेम्स ने बताया, ‘शुरुआती चरण में जांच जारी है, घटना सोमवार सुबह की है, एयरक्राफ्ट टेकऑफ करते वक्त ही क्रैश हो गया।’ दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More