मुगेर-पत्रकार के हत्यारे को फांसी की सजा का नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने किया मांग

147

मुंगेर । आरा में दो पत्रकार नवीन निश्चल और विनोद सिंह की हत्या के विरोध में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन मुंगेर इकाई की आपातकालीन बैठक जय प्रकाश उद्यान में आयोजित किया गया ।बैठक पत्रकार रंजीत कुमार विद्यार्थी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

इस बैठक में सर्वप्रथम मृत आत्मा की शांति के लिए उपस्थित सदस्यों ने 2 मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। तत्पश्चात उपस्थित पत्रकारों एवं जन अधिकार पार्टी के नेताओं द्वारा घटना की कड़ी निंदा की गई। साथ ही सरकार से मृत पत्रकार नवीन निश्चल व विनोद सिंह के परिजनों को सरकार द्वारा एक एक करोड़ रुपए की मुआवजा की मांग किया गया ।साथ ही पत्रकार के आश्रितों को सरकारी नौकरी तथा दोषी को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से अविलंब फांसी की सजा दिलवाने हेतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग किया गया ।बैठक में वरिष्ठ पत्रकार लाल मोहन महाराज ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह घटना निंदनीय है आए दिन पत्रकारों पर हमला हो रहा है। यह सरकार को सोचना चाहिए पत्रकार के साथ सुरक्षा नहीं है ।वही सीनियर पत्रकार रंजीत कुमार विद्यार्थी ने कहा कि सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून अविलंब बनाए तथा पत्रकार के सुरक्षा के लिए गंभीर होकर पत्रकारों के हित में कदम उठाए
वही संजय राजा ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि आज के दौर में पत्रकार इतना निरंकुश हो गया है कि अपने कलम से सभी की सुरक्षा की आवाज तो बुलंद करता है लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए खुद आवाज भी नही उठा सकता। लेकिन जब पत्रकार के साथ अनहोनी घटना घट जाती है।तब भी एकजुट नही हो पाता?कारण क्या है ?क्या देश का चौथा स्तंभ आज के दौर में इतना कमजोर और निशक्त हो गया है।वही सरकार भी कुछ रुपए का मुआवजा राशि देकर अपना मुंह बंद कर लेती है ।

लेकिन ऐसा आखिर कब तक चलेगा ।वही पत्रकार सुनील जख्मी ने भी पत्रकारों के साथ हो रहे घटना की निंदा किया।अबोध ठाकुर ने कहा मुंगेर से पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन के माध्यम से भेजा जा रहा है। इस बैठक में लाल मोहन महाराज ,संजय राजा प्रदेश कोषाध्यक्ष ,अबोध ठाकुर प्रदेश संयोजक बिहार गौरव मिश्रा ,सैफ अली, सुनील जख्मी ,नवीन झा ,मनीष कुमार ,हैदर ,जाप के नेता संजय पोद्दार,अनुरंजन यादव सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More