सहरसा-नाबालिग को मां बना कर फरार

4558c83c-2568-4ba9-87e4-700395db84d2

 

ब्रजेश भारती

सहरसा,सिमरी बख्तियारपुर।

नाबालिग को मां बना कर फरार हो जाने का एक मामला सामने आया है। सोमवार को पीड़िता ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद यह खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गयी।

बीते चार माह पूर्व सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के सलखुआ थाना क्षेत्र के बहोरवा गांव निवासी नाबालिग (14 वर्ष) ने महिला थाना में गांव के ही मोबाइल विक्रेता भूटो सिंह के पुत्र जयकांत सिंह पर यौन शोषण करने का आरोप लगाते मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस द्वारा पीड़िता के कराये गये चिकित्सीय परीक्षण में भी दुष्कर्म की पुष्टि हो गयी थी. घटना के बाद से पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार करने में विफल रही है. इधर सोमवार को अचानक प्रसव पीड़ा होने पर उक्त नबालिग को उसकी मां कबुतरी देवी ने ग्रामीणों की मदद से सदर अस्पताल में भरती कराया. जहां मंगलवार की सुबह पीड़िता ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया है.

 

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, नार्मल डिलीवरी हुई है. जच्चा व बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं. एक तो नाबालिग व दूसरी बिन ब्याही मां को देखने सदर अस्पताल में लोगों का तांता लगा हुआ है. इसके बावजूद पुलिस पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय मामले को दबाने में लगी हुई है.

पीड़िता ने बताया कि साल भर से जयंतकात उसे शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बना रहा था. बीते चार माह पूर्व एक हादसे में पिता की मौत होने के बाद लड़के पर शादी का दबाव बनाने लगी थी. लेकिन उसने शादी के दावे को सिरे से खारिज कर दिया था. जिसके बाद महिला थाना में मामला दर्ज करा न्याय की गुहार लगायी थी.

 कहती हैं महिला थानाध्यक्ष: इस बाबत महिला थानाध्यक्ष आरती सिंह ने बताया कि थाना में कांड संख्या 47/16 दर्ज किया गया था. लेकिन आरोपी पुलिस को देख फरार हो जाता था. उन्होंने बताया कि आरोपी के दिल्ली में रहने की जानकारी मिली है. पुलिस पीड़िता व उसके नवजात को न्याय दिलाने के लिए तत्पर है.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More