सरायकेला- “मेक इन इंडिया” के कांसेप्ट को पूरा करना होगा तभी “ग्लोबल इंडिया” का सपना पूरा हो पायेगा – मुख्यमंत्री

84

सरायकेला।

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने NIT, Jamshedpur, Adityapur में Lecture Hall Complex का भूमि पूजन करने के साथ साथ शिलान्यास किया ।
इस मौके पर NIT हॉल में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे माननीय प्रधान मंत्री जी का सपना है ग्लोबल इंडिया । और इस  सपना को पूरा करने के लिए “मेक इन इंडिया” के कांसेप्ट को पूरा करना होगा तभी “ग्लोबल इंडिया” का   सपना पूरा हो  पायेगा । NIT विश्वस्तरीय संस्था बने इस दिशा में पहल के लिए संस्थान को धन्यवाद । NIT के कैम्पस में कुछ नया करने का माहौल बनने चाहिए । डिजिटल दौड़ में काम के तरीके अलग अलग है । इस कैम्पस के विद्यार्थी की सोंच को अमलीजामा पहनाने का अवसर  इसी कैम्पस में मिलनी चाहिए, इस दिशा में सोंच के साथ पहल करें शिक्षक । राष्ट्र/राज्य विकसित होने के लिए सबसे बड़ा पैमाना होता है शैक्षणिक संस्थाएं । हमारे राज्य में अच्छे अच्छे संस्थाएं है, इसे विकसित करने के लिए इस दिशा में हमारी सरकार कार्य कर रही है । हमारा झारखंड विकसित राज्य की श्रेणी में रहे इस सोंच के साथ हम कार्य कर रहें है । हमने जितने भी देश का दौरा किया पाया कि जितनी क्षमता इस देश के लोगों के पास है अन्यत्र कहीं नहीं । डीन, प्रोफेसर, विद्यार्थी ऐसा कार्य करें की सभी मानक को पूरा करते हुए तकनीकी के क्षेत्र में NIT देश में टॉप 25 में रहे ।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More