रांची-मुख्यमंत्री ने नागपुरी फीचर फिल्म ‘तोर बीन’ के प्रीमीयर शो का उदघाटन किया

53

रांची।

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने रांची स्थित मीनाक्षी सिनेमा हाॅल में नागपुरी फीचर फिल्म ‘तोर बीन’ के प्रीमीयर शो का उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्थानीय भाषा में फिल्में बनने से यहां के लोक कलाकारों को अवसर मिलेगा। उनकी प्रतिभा प्रदर्षित होगी। वे प्रोत्साहित होंगे। झारखण्ड प्रदेष संभावनाओं से भरा प्रदेष है, विविधताओं से भरा प्रदेष है। यहां की गौरवषाली परम्परा, भव्य संस्कृति,  कौमी एकता, प्रकृति के प्रति लोगों का प्रेम इत्यादि से देष-दुनिया के लोग फिल्मों के माध्यम से अवगत हो सकेंगे। यहां के प्रकृतिक सौंदर्य, सहज जीवनशैली से भी अन्य प्रदेश के लोग परिचित होंगे तथा जान सकेंगे कि प्रकृति और संस्कृति के बीच कैसे एकात्म स्थापित किया जा सकता है।
श्री दास ने कहा कि झारखण्ड को प्रकृति ने अपने हाथों से संवारा है। फिल्म सूटिंग के लिए यहां पुरातात्विक, एतिहासिक, सांस्कृतिक, धार्मिक एवं प्राकृतिक महत्व के अनेकानेक स्थल हैं। फिल्मों के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा एवं लोगों को रोजगार भी। कलाकरों को फिल्म बनाने में सुविधा हो इसलिए फिल्म नीति बनाई गई है। फिल्म सीटी का भी निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दर्षकों के बीच बैठकर फिल्म के दृष्यों को भी देखा, जिसमें बिरसा कृषि विष्वविद्यालय एवं पतरातु घाटी के दृष्यों को दिखाया गया है।
इस अवसर पर श्री फूलचंद तिर्की, श्री बब्लू मुण्डा, श्री विष्वास उरांव, सुश्री मेघा उरांव, सुश्री शोभा उरांव समेत फिल्म निर्माण से जुड़े सभी कलाकार, निर्माता, निर्देषक इत्यादि उपस्थित थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More