नई दिल्ली- रांची से अन्य शहरो के लिए सी एम ने मांगी हवाई सेवा

नई दिल्ली।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज नई दिल्ली में जयंत सिन्हा (राज्य मंत्री, नागर विमानन मंत्रालय) से मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री श्री दास ने श्री जयंत सिन्हा से आग्रह किया कि रांची जैसे महत्वपूर्ण स्थान से लखनऊ, हैदराबाद, वाराणसी, रायपुर, जयपुर, अहमदाबाद, चेन्नई और पुणे के लिए हवाई सम्पर्क सुगम किया जाय। साथ ही उन्होंने कहा कि रांची से कोलकाता, मुंबई और पटना की विमानों के फेरे बढ़ाये जाएं तथा रांची और दिल्ली के बीच सुबह की विमान सेवा प्रारंभ की जाय।

            श्री दास ने कहा कि रांची एयरपोर्ट पर रात्रि में विमान खड़े करने की सुविधा बढ़ाई जाय जिससे कि सुबह की विमान सेवा प्रारंभ हो सके और रांची एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रªीय मानकों के अनुसार आवश्यक सुविधाएं बढ़ायी जाएं जिससे कि रांची एयरपोर्ट से सीधी अंतर्राष्ट्रªीय विमान सेवाएं प्रारंभ हो सके।

            मुख्यमंत्री ने यह भी आग्रह किया कि डाल्टनगंज, हजारीबाग, दुमका, गिरिडीह, में अविकसित हवाई पट्टी को विकसित किया जाय तथा नई नागर विमानन नीति के तहत धनबाद, बोकारो और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाया जाय। बोकारो, धनबाद, दुमका हवाई पट््िटयों पर रात्रि को विमान सुविधाएं प्रारंभ हो सके इसके लिए आवश्यक संसाधन बढ़ाया जाय।

जयंत सिन्हा (राज्य मंत्री, नागर विमानन मंत्रालय) ने मुख्यमंत्री द्वारा उठाये गये सभी विन्दुओं पर सकारात्मक सहमति प्रदान करते हुए कहा कि शीघ्र ही सभी निजी विमान कम्पनियों से सर्वेक्षण कराकर निश्चित समय सीमा में कार्रवाई की जायगी। श्री जयंत सिन्हा ने प्राथमिकता के आधार पर जमशेदपुर, दुमका, धनबाद, हजारीबाग में हवाई परिवहन सुविधाओं के विकास का आष्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि राज्य की राजधानी रांची से जमशेदपुर, धनबाद और देवघर जैसे छोटे शहरों के लिए छोटी विमान सेवाएं प्रारंभ की जाय।

            बैठक में राज्य की मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा, माननीय मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव (वित्त, योजना) श्री अमित खरे, परिवहन सचिव श्री के0

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More