दो दिन तक छायें रहेगे बादल.बादल हटने का बाद ठंड की सभावना

70

 

संवाददाता,जमशेदपुर,03 जनवरी

जमशेदपुर के तापमान में एक बार फिर गिरावट आई है । लगातार दो दिनो हो रही हल्की बारिश के  वजह से शहर का जीवन काफी अस्त व्यस्त हो गया हैं।मौसम विभाग के अनुसार आसमान मे बादल और कुहासा रविवार तक छाये रहेगें। कुहासा हटने के बाद एक बार फिर शहर में ठंड बढने की संभावना हैं। हाँलाकि मौसम का रुख बदलने से लोगो ने जरा राहत साँस ली है लेकिन उनके रहन सहन मे कोई बदलाव नही हुआ हैं।बंढते ठंढ को देखते हुए लोगो ने अपने दिन चर्या नें काफी परिवर्तन ला दिया हैं।

क्या कहते है मौसम पर शहरवासी

बिष्टुपुर के रहने वाले सुजाता देवी ने बताया कि  प्रतिदीन सुबह  वह जुबली पार्क से ठहलकर 8 बजे लौट कर घर चली जाती थी लेकिन ठंड के कारण वह ठहलने के लिए 10 बजे के लगभग जुबली पार्क आ रही है.इस ठंड से सबसे अधिक परेशानी बीमार लोगो को हो रही है.

साकची के रहने वाले रिटार्यड बुर्जूग सुकुमार दास ने कहा कि  वे भी पार्क मे ठहलने के लिए सुबह 4 बजे आ जते थे .लेकिन  बंढती ठंड ने उनका पुर रुंटिंग ही बदल दिया हैं उन्होने कहा कि वे शुरु से ठहलते  आ रहे है। इस कारण समय मे परिवर्तन कर ठहल रहे हैं।

वही जुबली पार्क मे आए ठहल रहे कुछ युवक ने बताया कि शहर मे बादल छाये हुए है ।इस कारण मौसम काफी खुशनूमा हो गया हैं।और मौसम का मजा लेने के जुबली पार्क घुम रहे हैं। हालाकिं उन युवाओ ने ये जरुर कहा कि बादल हटने के बाद एक बार   फिऱ शहर के तापमान में गिरावट आ गई हैं.।

अलाव और कंबल की व्यवस्था की जिला प्रशासन ने

वही जमशेदपुर  प्रशासन ने बढ़ती ठंड को देखते हुए गरीबी के बीच कम्बल का वितरण शुरू कर  हैं ।  जिला के ए डी सी सुनील कुमार  ने बताया कि  जिला प्रशासन  के द्वारा  अभी तक  २४३०९ कंवल का  हैं और ५७ जगहों  अलाव की व्यबस्था की जा चुकी हैं ।इसके अलावे शहर के समाजिक संगठनो के द्वारा भी जगह जगह अलाव की व्यवस्था की जा रही हैं।

 

मौसम विभाग

 

 

जमशेदपुर मौसम विभाग कै प्रभारी एम आर चौघरी ने बताया कि जमशेदपुर में रविबार तक बदल छाये रहेंगे इस दौरान हल्की  बारिश भी हो सकती  हैं और बादल हटने के बाद जमशेदपुर ठण्ड बंढ सकता है

मौसम विभाग के अनुसार पिछला एक सप्ताह का रिर्पोट देखे तो जमशेदपुर मे 29 दिसबंर के सबसे अधिक ठंड था।उस दिन यहां का तापमान मिनीमन 6.5 डिग्री नापा गया था ।उसके बाद बादल  हो जाने के कारण यहां मौसम में काफी करवट ली हैं।

मौसम का हाल

तिथी                                 मैक्सीमम                      मिनीमम

1.29/12/14                              26.6                       6.8

2.30/12/14                             26.6                         7.5

3.31/12/14                             23.2                         11.0

4.1/1/15                                 25.3                          12.0

5.2/1/15                                 20.8                          17.8

6/3/1/15                                 18.4                         24.6

 

 

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More