जामताड़ा-डीईओ पर हरिजन उत्पीडन का मामला दर्ज

40

 

संवाददाता जामताड़ा

जामताड़ा जिला में अब जातीय लड़ाई छिड़ गई है. यह लड़ाई सरकारी अधिकारी के बीच छिड़ी है. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश प्रियदर्शी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अरविन्द कुमार पर जामताड़ा थाना में हरिजन उत्पीडन का मामला दायर करवाया है.

इस घटना के बाद नगर पंचायत और शिक्षा विभाग आमने-सामने आ गया है. नगर पंचायत पदाधिकारी ने थाना में आवेदन देकर डीईओ के खिलाफ फोन पर जाती सूचक संबोधित करते हुए अपशब्द का प्रयोग किया है. कार्यपालक पदाधिकारी के लिखित आवेदन पर जामताड़ा थाना में कांड संख्या १२५/१५ दर्ज कर अनुसन्धान प्रारंभ कर दिया गया है.

घटना के बाद चर्चा है की जेबीसी +२ विद्यालय परिसर में नगर पंचायत के अतिक्रमण के विरुद्ध विभाग की ओर से संज्ञान लिया गया था. स्कूल परिसर में नगर पंचायत की ओर से जबरन ताला लगा दिया गया था. उस मामले में प्रबंधन समिति की बैठक का चहारदीवारी तोड़कर नया गेट लगाने का फैसला किया गया था. कयास लगाया जा रकह है की इसी के प्रत्युत्तर में इस प्रकार की कार्रवाई हुई है. क्योंकि शिक्षा विभाग और नगर पंचायत के बीच कोई सीधा तारतम्य नहीं है. बहरहाल मामले की जाँच चल रही है उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More