जमशेदपुर-डीसी अमित कुमार ने ’समर्पण‘ के कार्यों की सराहना की

18
  • कमजोर लोगों की सेवा हमारा लक्ष्य : ललित दास
  • समर्पण के चिकित्सीय जांच शिविर में 433 लोगों ने उठाया लाभ

जमशेदपुर ।

उपायुक्त अमित कुमार ने जाने-माने सामाजिक संस्था ’समर्पण‘ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ’समर्पण‘ सकारात्मक ऊर्जा के साथ रचनात्मक कार्य कर रहा है और इस कार्य में युवाओं को जोड रहा है, जो एक अच्छी पहल है। कुमार ने ’समर्पण‘ के निःशुल्क चिकित्सा शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही। बिरसानगर के जोन नं. 1बी स्थित 10 बेड अस्पताल में ’समर्पण‘ के तत्वावधान में शिविर का आयोजन शनिवार को किया गया था। उपायुक्त ने ’समर्पण‘ की गतिविधियों को रेखांकित करते हुए कहा कि प्रशासन उसके हर रचनात्मक कार्य में हरसंभव सहयोग करेगा। उन्होंने आशा प्रकट की कि भविष्य में ’समर्पण‘ इसी प्रकार समाजसेवा के क्षेत्र में अपनी कोशिश जारी रखेगा। इस अवसर पर उन्होंने 10 बेड अस्पताल का जायजा लेते हुए इसे एक मॉडल अस्पताल बनाने का भरोसा दिलाया और कहा कि इसे यथासंभव सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी।
शिविर के मुख्य अतिथि एवं ’समर्पण‘ के संयोजक ललित दास ने संस्था की गतिविधियों की चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाज के कमजोर लोगों की सेवा ही हमारा लक्ष्य है और इसी उद्देश्य से ’समर्पण‘ का गठन किया गया है। आज का चिकित्सा शिविर इसी की एक कडी है। उन्होंने संस्था के जनकल्याणकारी कार्यों में लोगों के मिल रहे व्यापक समर्थन की चर्चा की और इसके लिए प्रत्येक समर्थकों एवं शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया।
प्रारंभ में शिविर के उद्घाटनकर्ता उपायुक्त अमित कुमार, मुख्य अतिथि ललित कुमार के अलावा
पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रशांत आनंद, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शैलेंद्र वर्णवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अन्य उपस्थित लोगों में प्रमुख थे- पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय-1) केएन मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक (नगर) अनिमेष नैथानी, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय, मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश यादव एवं जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल आदि।
शिविर में 433 लोगों के ब्लड प्रेशर, मधुमेह परीक्षण, दंत रोग एवं गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य जांच की गयी तथा उन्हें दवाइयां दी गयी। आरसीएच के डॉ महेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में डॉक्टरों की जिस टीम ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, उनमें 10 बेड अस्पताल की डॉ त्रिपल कौर, डॉ लक्ष्मी कुमारी, एमजीएम के डॉ ललित कुमार, जुगसलाई सीएचसी के डॉ जयप्रकाश लाल एवं सदर अस्पताल के डॉ विमलेश कुमार शामिल थे। इसके अलावा विनय कुमार खान, कुमारी प्रियंका, कार्तिक कुमार महतो, अमित कुमार, रौशन कुमारी, रूपा राय और मंजू कुमारी (सभी तकनीकी सहायक),  एएनएम कल्याणी मुखर्जी, फर्मासिस्ट मुन्नू राम बेसरा, राजेश कुमार तथा मुकेश मिश्रा ने स्वास्थ्य जांच में सहयोग किया।  शिविर को सफल बनाने में जिन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी उनमें सुशांत पंडा, कमलेश साहू, मुकेश कुमार, राजा साहू, मंटू बनर्जी, देबू सरकार, बोल्टू सरकार, सजेंद्र सिंह के अलावा ’समर्पण‘ परिवार के नीरज कुमार, देव कुमार, रूपेश साहू, संजीव नायक, अमित अग्रवाल, प्रदीप दूबे, अभिषेक अग्रवाल, सोनू दत्ता, जेपी यादव, सुमीत आदि प्रमुख थे।
उद्घाटन सत्र का संचालन भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री गूंजन यादव ने किया। अंत में बिरसानगर मंडल भाजपा अध्यक्ष श्रीराम प्रसाद के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम संपन्न हुआ।

रवि झा/ हिन्दुस्तान समाचार

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More