जमशेदपुरः-एवीबीपी ने किया सङक जाम

 

निजी विद्यालयों में शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ किया जाम

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीबीपी) के जमशेदपुर महानगर ने  पुर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार मानगो के स्वर्णरेखा पुल के पास सङक जाम कर प्रदर्शन किया। इस जाम के कारण लगभग 4 घंटे तक  मानगो का शहर से सम्पर्क कट गया ।हालाकि बाद में पुलिस प्रशासन के सहयोग से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  के कार्यकर्ताओ जाम से हटे ।इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम पुलिस अधिकारीयो को ज्ञापन सौपा गया।

महानगर मंत्री प्रभात शंकर तिवारी ने कहा कि निजी विद्यालय रि एडमिशन व विकास फंड के नाम पर छात्रों से मोटी रकम वसूला जा रहा हैं।उन्होने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री से ए वी बी पी मांग करता हैं कि राज्य के सभी स्कूलो में एडमिशन सिस्सटम को कॆद्रीयकृत किया जाये, ताकि इसमें पारदर्शिता बरती  रहेगी।. उन्होने कहा कि निजी स्कूल ड्रेस व किताबों को स्कूल से लेने के लिए छात्रों को बाध्य किया जाता रहा है।इसे तत्काल रोका जाए।उन्होने कहा कि सरकार निजी स्कूलों की शुल्क पर पूर्ण नियंत्रण करे ताकि निजी स्कुलो के मनमानी बंद हो सके।इसके अलावे सरकार शिक्षा के अधिकार कानून को सख्ती से पालन किया जाये।  .

 

 

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More