top post ad

SPORTS NEWS:हैदराबाद एफसी को हराकर बेंगलुरू एफसी ने अपने घरेलू मैदान पर जीता लगातार दूसरा मैच

0 1
AD POST

बेंगलुरू,: बेंगलुरू एफसी ने अपने घरेलू मैदान श्री कांतीरवा स्टेडियम में लगातार दूसरी जीत दर्ज की, जब मेजबान टीम ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 के दूसरे मैचवीक के शुरुआती मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 3-0 से हरा दिया। ब्लूज की जीत में कप्तान व सेंटर-बैक राहुल भेके ने पांचवें मिनट में और सुनील छेत्री ने (पेनल्टी किक पर) 85वें मिनट और 90+4वें मिनट में गोल किए।

आज ब्लूज की लगातार दूसरी जीत से स्पेनिश हेड कोच जेरार्ड जारागोजा निश्चित रूप से प्रसन्न होंगे। बेंगलुरू एफसी दो मैचों में दो जीत से छह अंक जुटाकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, आज की हार से हैदराबाद एफसी के पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहने से हेड कोच थांगबोई सिंग्टो निराश और चिंतित होंगे। हैदराबाद एफसी लगातार चौथे आईएसएल सीजन में अपना शुरुआती मुकाबला हारी है।

मैच का पहला गोल पांचवें मिनट में आया, जब टीम के कप्तान व सेंटर-बैक राहुल भेके ने बेंगलुरू एफसी को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। दाहिने फ्लैंक पर मिली कॉर्नर किक पर युवा प्रतिभा विनीत वेंकटेश ने गेंद को फार पोस्ट की तरफ पहुंचाया, जहां छह गज के खतरनाक इलाके के करीब मंडरा रहे राहुल भेके ने करारी राइट फुटर वॉली लगाकर गेंद को बॉटम राइट कॉर्नर के अंदर भेज दिया जबकि हैदराबाद एफसी के गोलकीपर अर्शदीप सिंह और बगल में गोललाइन पर खड़े डिफेंडर के पास बचाव का कोई मौका नहीं था, क्योंकि गेंद दोनों के करीब से तेजी से निकलकर गोललाइन पार कर गई।

85वें मिनट में स्थानपन्न खिलाड़ी सुनील छेत्री ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके बेंगलुरू एफसी की बढ़त को 2-0 कर दिया। बेंगलुरू एफसी को पेनल्टी किक के रूप में यह सुनहरा मौका 84वें मिनट में मिला, जब लेफ्ट-बैक रोशन सिंह नौरम को हैदराबाद के डिफेंडर लिएंडर डीकुन्हा ने अपने बॉक्स के अंदर पीछे से गिराकर फाउल कर दिया और रैफरी तेजस नागवेंकर ने लंबी सीटी बजाकर पेनल्टी किक का इशारा किया। इसके बाद सुनील छेत्री ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को बॉटम राइट कॉर्नर के अंदर पहुंचा दिया जबकि गोलकीपर अर्शदीप सिंह गलत अनुमान लगाकर विपरीत दिशा की ओर डाइव लगा बैठे।

पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90+4वें मिनट में स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने हेडर से गोल करके बेंगलुरू एफसी की बढ़त को 3-0 कर दिया। स्पेनिश फॉरवर्ड एडगर मेंडेज ने बॉक्स अंदर घुसने के बाद दाहिनी तरफ से क्रॉस उछाला, जिस पर छेत्री ने आगे की ओर डाइव लगाते हुए हेडर करके गेंद को गोलजाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर अर्शदीप सिंह दाहिनी तरफ डाइव लगाकर भी बचाव नहीं कर पाए। इसके साथ ही 40 वर्षीय सुनील के कुल गोलों की संख्या 63 हो गई है और उन्होंने आईएसएल के इतिहास के ऑल टाइम टॉप गोल स्कोरर बार्थोलोम्यू ओग्बेचे के बराबरी कर ली है।

पहला बेंगलुरू एफसी के पक्ष में रहा, क्योंकि कप्तान राहुल भेके के गोल की मदद से मेजबान टीम ने बढ़त बनाई और उसे बरकरार रखा। लिहाजा, बेंगलुरू एफसी 1-0 की बढ़त के साथ हाफ टाइम ब्रेक पर गई। गेंद पर ज्यादा नियंत्रण बेंगलुरू एफसी का 73 फीसदी रहा। उसकी ओर से तीन प्रयास किए गए, जिनमें से एक शॉट टारगेट रहा और उसी पर गोल आया। वहीं, गेंद पर 27 फीसदी कब्जा रखने वाली हैदराबाद एफसी की ओर से आठ प्रयास किए लेकिन एक भी टारगेट पर नहीं था।

AD
Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More