top post ad

INTRODUCTION OF RANCHI-GORAKHPUR-RANCHI EXPRESS :नई ट्रेन रांची -गोरखपुर एक्सप्रेस का उद्घाटन 15 अक्टुबर को

0 225
AD POST

रेल खबर। लंबे इंतजार के बाद झारखंड की राजधानी रांची से एक बार फिर गोरखपुर के लिए ट्रेन सेवा मिल गई। रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन की मंजूरी देते हुए टाइम-टेबल के साथ परिचालन की तिथि भी जारी कर दी है।यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन रांची-गोरखपुर से चलेगी। इस ट्रेन का मार्ग धनबाद-जसीडीह-मोकामा-पटना -छपरा के रास्ते होगा। 22 कोच वाले इस ट्रेन में एक फर्स्ट एसी, दो एसी-2 टीयर, सात एसी-3 टीयर, छह स्लीपर और चार सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे होंगे।

South Eastern Railways:वंदे भारत जैसी स्पीड से चलती थी यह ट्रेन, टाटा -पटना का सफर तय कर लेती थी 8घंटे में, जानिए उस ट्रेन का नाम 

रांची से यह होगा समय

रांची से ट्रेन संख्या 18629 रांची -गोरखपुर एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार को रवाना होगी।इस ट्रेन का रांची से प्रस्थान करने का समय शाम के 5.10 प्रस्थान कर दुसरे दिन शनिवार को 11.30 में गोरखपुर पहुंचेगी।

Indian Railways: बिहार और UP जाना हो तो आपके लिए झारखंड से यह स्पेशल ट्रेन, जाने समय –सारिणी

गोरखपुर से यह होगा समय

वही गोरखपुर से ट्रेन संख्या 18630 गोरखपुर-रांची एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को प्रस्थान करेगी। गोरखपुर से यह ट्रेन दिन के 3.30 में प्रस्थान कर दुसरे दिन यानी रविवार को सुबह 9.25 मिनट में रांची पहुंचेगी।

Indain Railways:जानें रेल पटरी के बारे में ; रोचक तथ्य

Local AD

इन स्टेशनों में होगा ठहराव

रांची-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन धनबाद-जसीडीह-मोकामा -पटना -पाटलिपुत्र-छपरा के रास्ते होगा। रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस आने जाने के क्रम में मुरी, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रपुरा, धनबाद, चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, पटना साहिब, पटना, पाटलिपुत्र, दिघवारा, छपरा, सीवान, भटनी और देवरिया सदर में होगा।

South Eastern Railways:टाटा-जयनगर-टाटा एक्सप्रेस का होगा बोकारो स्टील सिटी में ठहराव,जानिए समय

15 अक्टूबर के केंद्रीय राज्य मंत्री संजय सेठ दिखाएंगे हरी झंडी

वही रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस का उद्घाटन स्पेशल को 15 अक्टूबर को केंद्रीय राज्य मंत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके लिए रांची स्टेशन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उद्घाटन के दिन यह ट्रेन रांची से स्पेशल ट्रेन 08629 के रूप में चलेगी. इस ट्रेन के नियमित संचालन की सूचना जल्द ही दी जाएगी।

South Eastern Railways:चाईबासा होकर चलेगी टाटा – ब्राहापुर वंदेभारत एक्सप्रेस,जानिए समय*

मौर्य एक्सप्रेस का संबलपुर विस्तार के बाद थी

मांग बता दे कि रांची से हटिया -गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस का परिचालन होना था।लेकिन इस ट्रेन का विस्तार सबलपूर कर दिए जाने से स्थानीय लोगों ने इसका विरोध दर्ज कराया था। उस वक्त अश्वासन मिला था कि जल्द रांची के लोगो को गोरखपुर के लिए नई ट्रेन दी जाएगी।

AD
Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More