सहरसा-कश्मीर में सड़क हादसा बिहार के सहरसा का एक जवान की मौत

20

4558c83c-2568-4ba9-87e4-700395db84d2

ब्रजेश भारती

सहरसा: ।

मृतक जवान विभाष यादव सहरसा जिले के बनमा-ईटहरी प्रखंड के परसाहा गाँव का रहने वाला 
घर सहित गाँव में पसरा मातम 

जहां देश 70 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा था वहीं कश्मीर मे अहले सुबह सड़क हादसे मे एक जवान की मौत हो गयी  ।मृतक जवान विभाष कुमार विमल सहरसा जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के परसाहा गाँव के रहने वाले हैं ।घटना की सूचना मिलते ही पुरे परिवार में मातम छा गया है ।घर के लोगों का रो–रो कर बुरा हाल है ।इस दुखद हादसे की खबर पुरे इलाके में जंगल की आग की तरह फ़ैल गयी ।चारों तरफ लोगों की आँखें नम हो गयी और लोग एक–दूसरे को यही कहते नजर आ रहे थे की स्वतंत्रता दिवस के इस पावन और महान मौके पर यह क्या हो गया ? इलाके के लोग लाश के आने का अब इन्तजार कर रहे हैं ।लाश आने के बाद मृतक का दाह–संस्कार किया जाएगा ।वहीं मृतक जवान जून के महीने में अपने ही गांव के एक शादी समारोह में शामिल होकर वापस डयूटी के लिए जम्मू गया था वहीं स्वतंत्रता दिवस के अहले सुबह उनके पिता सुरेश यादव को बेटी की मौत की खबर फोन पर मिली की उनके पुत्र का सड़क हादसा मौत हो गई है, वहीं मृतक जवान को एक डेढ़ वर्ष का पुत्र है इसकी शादी करीब दो वर्ष पुर्व सहरसा जिला के सौरबाजार प्रखंड के इनरवा गांव में हुई थी। मृतक जवान का छोटा भाई सुभाष  कुमार भी आर्मी सेना में है और वो अभी वर्तमान मे पंजाब के पठान कोट में तैनात है जो अभी घर पर छुट्टी में आया हुआ है।
[18:44, 8/16/2016] +91 94718 24403: झंडोत्तोलन के क्रम में रस्सी टुटी झंडा जमीन पर गिरा।

मामला बनमा-ईटहरी प्रखंड के हाल विकास कार्यालय का

सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा,निज संवाददाता।

अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड में सोमवार को मनाये गये स्वतंत्रता दिवस में उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय में सुबह झंडोत्तोलन के क्रम में रस्सी टुट जाने के कारण झंडा निचे जमीन पर गिरा गया।आनन फानन में बांस को उखाड़कर पुन रस्सी बांध कर झंडोत्तोलन किया गया।
क्या है मामला- प्रखंड के सीडीपीओ सह अचलाधिकारी रंधीर कुमार निधारित कार्यक्रम के तहत 10:15 बजे सीडीपीओ कार्यालय में झंडोत्तोलन किया जैसे ही झंडा लहराया,सभी उपस्थित लोग राष्ट्रगान गाने में लग गये इसी बात झंडे में लगी रस्सी टुट गया,रस्सी टुटते ही झंडा निचे जमीन पर गिरा गया।सभी लोग ऱाष्ट्रगान बीच में ही छोड़ झंडे को उठा कर बांस को उखाड़ फिर से रस्सी बांध करीब साढ़े दस बजे झंडोत्तोलन किया गया।
क्या कहना है सीडीपीओ सह अचलाधिकारी- इस संबंध में रंधीर प्रसाद से पुछे जाने पर बताया कि रस्सी कमजोड़ थी देखने से पता नही चला कि रस्सी कमजोड़ है झंडा रस्सी के टुटने से गिरा है ऐसा कोई मन्सा झंडे के अपमान करने की नही थी।अचानक ये हादसा हुआ है।
लोजपा नेता ने कार्यवाही की मांग की- प्रखंड लोजपा युवा अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने एक प्रेस विग्यप्ती जारी कर कहा है कि झंडोत्तोलन में सीडीपीओ के द्वारा लापरवाही बरती गई है।उन्होने इस संबंध में वरीय अधिकारी से कार्यवाही की मांग की है ।
फोटो-

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More