सहरसा-रसोई गैस की आग में झुलस कर दो छात्र की मौत लाज में रहकर पढ़ाई करता था दोनों,खाना बनाने के क्रम में हुआ हादसा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती ।
नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 15 में गुरुवार देर रात्रि खाना बनाने के क्रम में गैस सिलेंडर में आग लग जाने की वजह से दो नाबालिग छात्र की मौत आग में झुलस कर हो गयी।
दोनों छात्र सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरदह पंचायत का निवासी है जो सैनीटोला स्थित लाज में रहकर पढ़ाई करता था। पुलिस दोनों छात्र का शव कब्जे में ले पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतू सहरसा भेज दिया।
इस हादसे के संबंध में बताया जाता है कि सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरदह पंचायत निवासी रामचन्द्र यादव के पुत्र 15 वर्षीय प्रभात कुमार और मदन यादव के पुत्र 14 वर्षीय कुन्दन कुमार दोनो एक साथ लाज में रहकर करीब तीन चार वर्षो से साथ ही पढ़ाई करता था। घटना वाली रात कानू टोला में चल रहें सरस्वती पुजा के अवसर पर जागरण कार्यक्रम में भाग लेकर रात करीब एक बजे अपने सैनी टोला स्थित आवास पर लौटकर खाना बनाने के लिए सब्जियां काटने लगे।इसी बीच लाज में रखे रसोई गैस का रिसाव शुरू हो गया और दोनो छात्र को इस चीज से अंजान रहें इसी बीच सब्जी काट सब्जी बनाने के लिये चूल्हा जलाने के लिये माचिस जला दिये,आग की चिंगारी जलते ही तत्क्षण ही आग कमरे में लग गई दोनों को लाज से बाहर निकलने का मौका भी नही मिल सका और दोनों झुलस गये।कुछ समय बाद कमरे से निकलते धुएँ पर देर रात्रि किसी की नजर पड़ी जिसके बाद बख्तियारपुर थाना पुलिस को फोन किया गया। बख्तियारपुर थाना के थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत सदल – बल घटनास्थल पर पहुंचे और कमरे का दरवाजा तोड़ अंदर घुस कर दोनों बच्चों को कमरे से बाहर निकाला।हालाँकि, तब तक दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद जल रहे चीजो को बुझाया गया और अहले सुबह दोनों बच्चो को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेजा गया।वही घटना के सम्बन्ध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया गया, घटना के कारणों की जांच की जा रही है। एक साथ दो होनहार छात्र के मौत से परिजनों में कौहराम मच गया है असमय होनहार छात्र की मौत से समुचा गोरदह गांव में मायूसी छाई हुई है हर आने जाने वालों के आखे इस हादसे के बाद गमहीन बना है।इस बीच पंचायत की पुर्व मुखिया नीलम देवी व समाजसेवी मनोज यादव परिजनों से मिल परिजनों को संतावना देते हुये इस दुख के घड़ी में परिजनों को सहन शक्ति प्रदान करने की कामना की।
फोटो – घटना के बाद बिलखते परिजन

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More