संवाददाता सम्मेलन के दौरान भिङे सिख युवा दल के लोग

जमशेदपुर :
जमशेदपुर के होटल बुलेवर्ड में संवाददाता सम्मेलन के दौरान भिङे सिख युवा दल के लोग आपस में जमकर हंगामा हु पुरानी और नयी कमेटी के सदस्यों के बीच रविवार दोपहर होटल बुलेवर्ड में जमकर हंगामा हुआ। आधे घंटे की गुत्थमगुत्थी के बाद स्थिति सामान्य हुई।
बताया जाता हैं कि सिख युवा दल की नई कमेटी के अध्यक्ष रंजीत सिंह काके समर्थकों के साथ होटल बुलेवर्ड में रविवार 11 बजे संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे। 12 बजे पुरानी कमेटी के कुलदीप सिंह, जसपाल सिंह व कुलदीप सिंह कालू होटल पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन के बीच में ही नई कमेटी को फर्जी बताते हुए हंगामा मचाने लगे। दोनों पक्षों के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। इतने में पुरानी कमेटी के सदस्यों ने होटल में लगे सिख युवा दल का बैनर हटा नीचे रख दिया और नई कमेटी के अध्यक्ष को कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। पुरानी कमेटी के नरेन्द्र सिंह शेरगिल ने बताया कि सिख युवा दल का बैनर लगाकर नई कमेटी द्वारा संवाददाता सम्मेलन करना गलत है। उन्होंने बताया कि सिख युवा दल के अध्यक्ष हरजिन्दर सिंह निक्के ही हैं। उनका कार्यकाल तीन वर्ष का है। उन्होंने बताया कि बाहरी लोगों को मिलाकर रंजीत खुद अध्यक्ष बनने का दावा कर रहे हैं। नई कमेटी का विरोध करने वालों में मलकीत सिंह, अवतार सिंह भाटिया, इन्दर सिंह इन्दर, अमृतपाल सिंह, प्रीतम सिंह व रौनक सिंह शामिल थे।
अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि संस्था की ओर से रक्तदान शिविर लगाना, गरीबों की बीच खाद्य सामग्री वितरण करना, चिकित्सीय जांच करवाना, नेत्र चिकित्सा शिविर लगाना व गरीब कन्या का विवाह करवाना मुख्य उद्देश्य है। इसी की जानकारी देने के लिए संवाददाता सम्मेलन बुलाया गया था। हंगामा के संबंध में नई कमेटी के सुखविन्दर सिंह सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि संवाददाता सम्मेलन में आकर हंगामा करना गलत बात है। कमेटी ने अध्यक्ष हरजिन्दर सिंह निक्के को पहले दो दफा मीटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं आये। अगर निक्के कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं तो शौक से करें, वे लोग भी हर चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। मौके पर नयी कमेटी के अमरजीत सिंह, गुरदयाल सिंह, गुरदीप सिंह, रंजीत सिंह, सुखविन्दर सिंह, रविन्द्र सिंह, दविन्दर सिंह व मनमोहन सिंह मुख्यरूप से उपस्थित थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More