विशेष राज्य की मांग पर बिहार ,झारखण्ड बंद

बी.जे.एन.एन.ब्यूरो, रांची,झारखण्ड
विशष राज्य की मांग पर आज बिहार और झारखण्ड में बंद का आह्वान किया गया था.बिहार की राजधानी पटना में जहाँ मुख्यमंत्री नितीश कुमार स्वयं बंद और धरना का समर्थन कर रहे हैं वही झारखण्ड में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखण्ड विकास मोर्चा ने बंद का आह्वान किया था.झारखण्ड में बारिश की वजह से स्वतः ही कुछ दुकाने आदि बंद रही वहीँ रांची में बंद काफी हद तक सफल दिखा.जमशेदपुर ,बोकारो तथा डाल्टेनगंज में बंद सफल रहा. दिन भर दुकाने व बाज़ार बंद रहने के बाद शाम को ५ बजे के बाद दुकाने तथा बाज़ार खुलने लगे.
पटना में जनता दल यूनाइटेड के नेता विजय चौधरी ,श्याम रजक और वशिष्ट नारायण सिंह ने बिहार झारखण्ड न्यूज़ को बताया कि इन नेताओं ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार के आह्वान पर बिहार को विशेष राज्य का दर्ज दिलवाने के लिए अपने अपने आवास पर बर्तनों को बजाकर केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्ज देने की आवाज़ दिल्ली तक पहुँचाने का काम किया.
बंद के दौरान दोनों ही राज्यों में आम जनजीवन के साथ साथ ट्रेन व बस सेवाएं प्रभावित हुई.
झारखण्ड में झारखण्ड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ,बंद को समर्थन दे रहे आजसू के सर्वेसर्वा सुदेश महतो और जनता दल यूनाइटेड के जलेश्वर महतो ने बिहार झारखण्ड न्यूज़ से बंद को सफल बताया. राज्य के २४ ज़िलों में रांची ,बोकारो ,धनबाद,बोकारो,कोडरमा,चतरा में बंद सफल रहा जबकि अन्य हिस्सों में मिला जुला असर रहा.कुछ स्टेशनों में ट्रेने रोके जाने की सूचना भी मिली हैं.राज्य की राजधानी रांची रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने भी बंद के कारण ट्रेनो के परिचालन पर असर होने की बात कही है.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More