मोहाली-भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी मात, भारत सेमीफाइनल में पहुंचा

37

मोहाली। टी -20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए हैं। भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला और जवाब में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से 19.1 ओवर में मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा।

जवाब में उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन (13) के रूप में लगा जिनको कूल्टर-नाइल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। धवन का कैच ख्वाजा ने लपका। इसके बाद रोहित शर्मा को वॉटसन ने बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। रोहित 12 रन ही बना सके। उम्मीद थी कि रैना (10) कुछ देर टिकते हुए विराट का साथ देंगे लेकिन वॉटसन ने आठवें ओवर की चौथी गेंद पर उनको नेविल के हाथों कैच करा दिया और भारत को तीसरा झटका दिया।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने फिंच के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। बेहद खतरनाक नजर आ रहे ख्वाजा को नेहरा ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। ख्वाजा ने 16 गेंदों में 26 रन बनाए। डेविड वार्नर को अश्विन ने धौनी के हाथों स्टंप आउट करवाया। वार्नर ने 6 रन बनाए। कप्तान स्मिथ को महज 2 रन पर युवराज ने धौनी के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। ओपनर एरोन फिंच को पांड्या ने धवन के हाथों कैच आउट करवाया। फिंच ने 34 गेंदों में 43 रन बनाए। मैक्सवेल को बुमराह ने 31 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। फॉकनर को पांड्या ने 10 रन पर कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। शेन वॉटसन 18 जबकि पीटर नेविल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

Local AD

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More